14 हजार तालाबों किया चिह्नित, भरवाया जाएगा पानी : कैप्टन अभिमन्यु

नारनौंद हलके में पीने के पानी की समस्या को जड़ से मिटाया जाएगा। ऐ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 06:59 AM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 06:59 AM (IST)
14 हजार तालाबों किया चिह्नित, भरवाया जाएगा पानी : कैप्टन अभिमन्यु
14 हजार तालाबों किया चिह्नित, भरवाया जाएगा पानी : कैप्टन अभिमन्यु

संवाद सहयोगी, नारनौंद : नारनौंद हलके में पीने के पानी की समस्या को जड़ से मिटाया जाएगा। ऐसा कोई भी कौणा नहीं बचेगा जिसमें पीने का पानी न पहुंचे। वहीं चौदह हजार तालाबों को भी चिह्नित कर दिया गया है, जिनका सुधार कर उनमें पानी भरवा दिया जाएगा और गंदे पानी की निकासी का भी उचित प्रबंध किया जाएगा। उक्त शब्द वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने गांव खांडा खेड़ी में चौधरी सूरजमल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नामकरण के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि हमें अपने महापुरुषों को याद रखना चाहिए और उनके पद चिह्नों पर चलकर ईमानदारी से कार्य करना चाहिए।

यह चितग का इलाका है और यहां के लोग भाईचारे के साथ रहते हैं। युवाओं को रोजगार देना हमारी प्राथमिकता रहेगी और 24 घंटे बिजली दी जाएगी। हमारे इलाके के लोग इतने ज्यादा मेहनती है कि उन्होंने इलाके में शिक्षा की कोई खास सुविधा न होने के कारण भी वो उच्च पदों पर जाकर हलके का नाम रोशन किया है। आज शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए 4 कालेज बना दिए गए हैं, जिससे अब यहां के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा और रोजगार के लिए भी उनको कहीं दूर न जाना पड़े। इसके लिए हलके में ही रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। आयु मेडिकल बनवाने के लिए हिसार नहीं जाना पड़ेगा

इस मौके पर गांव में एक मेगा हेल्थ चेकअप का भी आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। नारनौंद हलके के बुजुर्गो को अब पेंशन बनवाने में आयु मेडिकल बनवाने के लिए हिसार नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि अब हर महीने की 25 तारीख को नारनौंद के सरकारी अस्पताल में वो अपना मेडिकल प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा। नारनौंद में 100 बेड का अस्पताल बनाने का काम जोरों से चल रहा है, जोकि छह महीने के अंदर पूरा हो जाएगा और अस्पताल को सभी सुविधाओं से लेस किया जाएगा। 30 बेड के कमरों में एसी भी लगाए जाएंगे।

इस अवसर पर भाजपा युवा नेता अजय सिधू, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह, संजय खर्ब, सुशील उगालन, बिजेंद्र लोहान, पार्षद धर्मबीर गुराना, सुबेर लोहान, सीएमओ डाक्टर संजय दहिया, डॉक्टर यशपाल सिंह, डॉ. शमशेर, डाक्टर रीतू सहरावत, सरपंच प्रतिनिधि बिजेंद्र खांडा, आजाद शर्मा, राजेन्द्र बेरवाल, नरेश वर्मा, कर्मपाल पेटवाड़, पार्षद कुलदीप गौतम इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी