12वीं के छात्र को स्कूल से बाहर निकाला, मां ने प्रिंसिपल और दो अध्यापिकाओं पर करवाया मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, हिसार : ढंढूर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 12वीं में पढ़ने वाले

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 08:17 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 08:17 AM (IST)
12वीं के छात्र को स्कूल से बाहर निकाला, मां ने प्रिंसिपल और दो अध्यापिकाओं पर करवाया मामला दर्ज
12वीं के छात्र को स्कूल से बाहर निकाला, मां ने प्रिंसिपल और दो अध्यापिकाओं पर करवाया मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, हिसार : ढंढूर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 12वीं में पढ़ने वाले दीपक को प्राचार्य और दो अध्यापिकाओं द्वारा कक्षा में नहीं बैठने देने और अपशब्द बोलने पर उनके विरोध में बच्चे की मां खड़ी हो गई है। मां ने अब उनके खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल पुष्पा सहित अध्यापिका मोनिका और आशा के खिलाफ केस दर्ज किया है। परिवार का आरोप है कि यह मामला एक सप्ताह से लगातार चल रहा है।

पुलिस के अनुसार छात्र की मां कांता देवी ने शिकायत में कहा कि उसका बेटा दीपक 12वीं कक्षा में पढ़ता है। उसके बेटे के प्रति अध्यापिकाओं का व्यवहार कुछ दिन पहले से ही बदल गया था। मां ने आरोप लगाया कि उसके बेटे के स्कूल जाने पर उनको बैग उठाकर घर भेज दिया गया। उसका बेटा पढ़ाई में अच्छा है। उसको कक्षा से बाहर निकालने पर वह मानसिक रूप से परेशान हो गया। उनके पति स्कूल भी गए, लेकिन स्कूल की अध्यापिकाओं ने उसके बेटे का नाम काटने की बात कही। वह लगातार उनसे माफी मांगते रहे और उनके बेटे को स्कूल में बैठाने की बात कही, लेकिन नहीं माने। मां कांता ने बताया कि उनके पति ने पिछले दिनों सीएम ¨वडो पर शिकायत दर्ज करवाई थी। उसके बाद से जातिसूचक गाली देने की शिकायत दी थी, लेकिन वह मामला पंचायत में सुलझ गया था। उसी बात को लेकर स्कूल प्रशासन उसके बेटे के साथ ऐसा कर रहा है। बॉक्स :::

परीक्षा भी नहीं देने दी कांता देवी ने आरोप लगाए कि उसके बेटे के दसवीं में कक्षा में प्रथम आया था। उस दौरान सिर्फ दो बच्चे पास हुए, जिनमें उसका बेटा शामिल था। बेटे को स्कूल से निकालने की बात की जा रही है। इससे उसकी पढ़ाई खराब होगी। पेपर भी शुरू हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी