इस गिरोह में महिलाएं करती हैं वारदात

By Edited By: Publish:Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Apr 2014 01:00 AM (IST)
इस गिरोह में महिलाएं करती हैं वारदात

जागरण संवाददाता, हिसार : अनोखे तरीकों से चोरी व लूटपाट करने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है। सिलेंडर चोर गिरोह के एक सरगना सतीश के काबू आने के बाद पुलिस जांच में चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पुलिस ने बृहस्पतिवार को तीन महिलाएं काबू कर उनके कब्जे से 9 चोरी के सिलेंडर बरामद किए हैं। बवानीखेड़ा वासी मूर्ति, रानी व सरोज को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि इस मामले में पकड़े गए गैंग के सरगना सतीश को अदालत ने एक दिन के रिमांड पर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। मामले के जांच अधिकारी जिले सिंह ने बताया कि इस गिरोह ने मिर्जापुर रोड स्थित बंसल ट्रेडिंग फैक्टरी से कुल 65 सिलेंडर चोरी किए हैं। दो बार में 44 व 21 सिलेंडर चोरी की वारदातों पर पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा गिरोह के अन्य सदस्यों की भी पड़ताल की गई है। इस गिरोह के दो पुरुष सदस्यों के अलावा तीन महिला आरोपियों से पुलिस अभी तक 15 सिलेंडर बरामद कर चुकी है।

गौरतलब है कि पुलिस ने कलानौर के बनियाली गांव का सतीश बुधवार को काबू किया था। इससे दो दिन पहले चोरी के एक मामले में जयभगवान नामक युवक को काबू किया था। पूछताछ के दौरान पुलिस को आरोपी ने बताया कि उसने सतीश व अन्य साथियों के साथ मिलकर मिर्जापुर रोड स्थित एक सिलेंडर पेंटिंग की फैक्टरी से भारी मात्रा में सिलेंडर चोरी किए थे। पुलिस ने जांच में पाया कि भारत गैस कंपनी के सिलेंडरों को पेंट करने वाली बंसल ट्रेडिंग कंपनी से दो बार में 65 सिलेंडर चोरी किए गए थे।

चोरी की वारदात में मुखिया है सरोज

गिरोह में शामिल तीन महिलाओं में सरोज मुखिया बताई जाती है। जिला पुलिस प्रवक्ता हरीश भारद्वाज अनुसार घरों में महिलाओं को लूटने, चोरी करने व गिरोह के अन्य सदस्यों की मदद से सेंधमारी करने में महिलाओं को महारत है। सरोज नामक महिला के खिलाफ पहले भी कई चोरी के मामले दर्ज हैं तथा अनेक बार ऐसे मामलों में जेल जा चुकी है। पुलिस का मानना है कि इस गिरोह में अन्य सदस्यों में कई और महिलाओं के शामिल होने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी