अच्छा वक्ता बनने के लिए कम्यूनिकेशन स्किल्स जरूरी

गुरुग्राम विश्वविद्यालय में मंथन-2019 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मैनेजमेंट विभाग की ओर से मंथन 2019 कार्यक्रम के तहत पिछले कुछ वर्षों में प्रमुख आर्थिक सुधारों के विषय पर प्रजेंटेशन प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 05:50 PM (IST)
अच्छा वक्ता बनने के लिए कम्यूनिकेशन स्किल्स जरूरी
अच्छा वक्ता बनने के लिए कम्यूनिकेशन स्किल्स जरूरी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गुरुग्राम विश्वविद्यालय में मंथन-2019 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मैनेजमेंट विभाग की ओर से हुए कार्यक्रम में 'पिछले कुछ वर्षों में प्रमुख आर्थिक सुधार' विषय पर प्रजेंटेशन प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वाइस चांसलर डॉ. मार्कंडे आहूजा और आइआइएलएम दिल्ली में रिसर्च एंड एक्रेडेशन विभाग की डायरेक्टर डॉ. अमरजीत कौर रहीं।

मैनेजमेंट विभाग के हेड डॉ. मेवा सिंह तुरान ने मार्कंडे आहूजा और डॉ. अमरजीत कौर का स्वागत किया। वीसी ने कहा कि अच्छा वक्ता बनने के लिए कम्यूनिकेशन स्किल्स का होना जरूरी है जो प्रजेंटेशन को शानदार बनाती है। साथ ही पांच डब्ल्यू, वन एच का बेहद महत्व होता है। इससे अपने संदेश को बेहतर तरीके से लोगों तक पहुंचाया। मैनेजमेंट विभाग के हेड डॉ. मेवा सिंह तुरान ने कहा कि यह प्रतियोगिता इसलिए आयोजित कराई जा रही है ताकि छात्र-छात्राओं को इंडस्ट्री के लिये तैयार किया जा सके।

प्रजेंटेशन प्रतियोगिता में मैनेजमेंट विभाग से जुड़ी दस टीमों ने हिस्सा लिया। छात्र-छात्राओं ने जीएसटी, आधार, सरकार की योजनाएं, स्टॉक एक्सचेंज जैसे तमाम विषयों पर अपना प्रजेंटेशन दिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान विवेक यादव एवं शूची की टीम रही, द्वितीय स्थान अभिषेक एवं रुद्र की टीम ने हासिल किया जबकि तृतीय स्थान सोनिया एवं शुभम की टीम रही। अंत में सांत्वना पुरस्कार नैंसी एवं अदिति चंद्रा की टीम को दिया गया। इस दौरान डॉ. अमरजीत कौर ने छात्र-छात्राओं को प्रजेंटेशन के लिए जरूरी टिप्स दिए। इस कार्यक्रम में गुरुग्राम विश्वविद्यालय के ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ. अमन वशिष्ठ, मैनेजमेंट विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. ईशा, डॉ. पल्लवी श्रीवास्तव, डॉ. गीतिका मलिक चंद्रा भी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी