आरटीए के टोल बूथ से पंद्रह लाख लूटे

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे की दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर स्थित संभागीय परिवहन अथॉरिटी (आरटीए) के टोल बूथ से पिस्टल के बल पर 15 लाख 11 हजार की रकम लूट ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Jul 2018 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 03 Jul 2018 08:25 PM (IST)
आरटीए के टोल बूथ से पंद्रह लाख लूटे
आरटीए के टोल बूथ से पंद्रह लाख लूटे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे की दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर स्थित संभागीय परिवहन अथॉरिटी (आरटीए) के टोल बूथ से पिस्टल के बल पर 15 लाख 11 हजार की रकम लूट ली गई। वारदात को रविवार देर रात दो युवकों ने अंजाम दिया। जिस जगह पर घटना हुई वहां से पुलिस पीसीआर सौ मीटर दूर खड़ी थी मगर पुलिसकर्मियों को भनक तक नहीं लगी।

जांच में थाना पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच की चार टीम जांच में लगाई हैं। वहीं साइबर सेल की टीम भी जांच में लगाई गई है। टीम ने घटनास्थल के पास स्थित मोबाइल टावर से घटना के समय से एक घंटे आगे तथा पीछे की कॉल डंप उठाई है। यह जांच की जा रही है कि एरिया के मोबाइल टावर से कितने मोबाइल नंबर पर बात हुई। यह भी देखा जा रहा है कि किन-किन मोबाइल नंबर पर एक दूसरे से बात की गई। वहीं पुलिस टोल कर्मियों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि वारदात में कोई टोल कर्मी भी शामिल हो सकता है।

पुलिस को दी गई शिकायत में गांव बाढ़सा जिला झज्जर निवासी हेमचंद ने बताया कि आरटीए में डेटा एंट्री आपरेटर हैं। व्यवसायिक वाहनों से लिए गए टैक्स के रूप में उनके पास रात एक बजे तक 15 लाख से अधिक की रकम जमा हुई थी। रात करीब पौने दो बजे दो युवक आए और खिड़की से पिस्टल दिखा जमा रकम मांगी। उस वक्त उनके साथ टोल कलेक्टर अशोक भी था। दोनों ने विरोध किया तो पिस्टल दिखाने वाला युवक साथी के साथ अंदर आया कैश बॉक्स ने 15 लाख से अधिक की रकम लूटकर एक टैक्सी में बैठकर चंपत हो गए। युवकों के जाने के बाद हेमचंद ने पुलिस को सूचना दी तो कुछ दूर पर खड़ी पीसीआर पहुंची। पुलिस टीम ने जांच की तो पता चला कि टोल कलेक्शन बूथ पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। एसीपी अनिल कुमार ने कहा जांच हर पहलू से की जा रही है। टोल कर्मियों के बयान भी आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। चार टीमों को मामले की तह तक पहुंचने की जिम्मेदारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी