कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

लक्ष्मण विहार में रहने वाले एक युवक को कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम ठग लिया बया। युवक से एक लाख 67 हजार की ठगी की गई। पीड़ित ने शुक्रवार को पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार से मिलकर लिखित शिकायत दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jun 2018 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jun 2018 07:23 PM (IST)
कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी
कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : लक्ष्मण विहार में रहने वाले एक युवक को कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम ठग लिया बया। युवक से एक लाख 67 हजार की ठगी की गई। पीड़ित ने शुक्रवार को पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार से मिलकर लिखित शिकायत दी थी। इसके बाद सेक्टर-9 थाना पुलिस ने सोमवार को एक विदेशी युवक और भारतीय महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक लक्ष्मण विहार निवासी प्रवीन ने अपनी शिकायत में बताया है कि सात मई 2018 को उसके ईमेल पर कनाडा से नौकरी के लिए ऑफर आया था। उसने उस मेल का जवाब दे दिया। इसके बाद 12 मई को उसी ईमेल से उसके पासपोर्ट, योग्यता, पते का प्रमाण पत्र आदि की कॉपी मांगी गई। इसके बाद कनाडा के टेलीफोन नंबर 16477977634 से इंटरव्यू के लिए फोन आया। उसमें बताया गया कि उसकी नौकरी पक्की हो गई है। जरूरी औपचारिकताओं के बाद उसे वीजा एवं फ्लाइट का टिकट उपलब्ध करा दिया जाएगा। बाद में कंपनी के चाणक्यपुरी दिल्ली स्थित आफिस से एक युवती ने अपना नाम अनुषा बता प्रवीन को फोन किया था। उसने विभिन्न औपचारिकताओं के नाम पर किस्तों में पीड़ित से एक बैंक ,खाते में एक लाख 67 हजार रुपये जमा करा लिए। इसके बाद भी जब वीजा नहीं मिला तो पुलिस में शिकायत दी गई। जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक कमरुद्दीन खान ने बताया कि जांच शुरू की है बताए गए पते पर युवती नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी