एक साथ तीन स्थानों पर धूमधाम से मनाया लोकतंत्र का पर्व

राष्ट्रगान देश का मान दैनिक जागरण के इस अभियान के तहत रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 06:31 PM (IST)
एक साथ तीन स्थानों पर धूमधाम से मनाया लोकतंत्र का पर्व
एक साथ तीन स्थानों पर धूमधाम से मनाया लोकतंत्र का पर्व

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम:

'राष्ट्रगान, देश का मान', दैनिक जागरण के इस अभियान के तहत रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। लोकतंत्र के पर्व को एक ही समय पर तीन स्थानों पर आयोजित किया गया। सेक्टर 109 स्थित यूरो इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर 71 फाजिलपुर स्थित सीडी इंटरनेशनल स्कूल तथा एशियन पब्लिक स्कूल दौला रोड सोहना में एक साथ हुए आयोजनों में विद्यार्थियों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया। जोश जज्बे और राष्ट्र सम्मान से ओत-प्रोत देशभक्ति के इस आयोजन में दैनिक जागरण ने सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को सम्मानित किया।

सीडी इंटरनेशनल स्कूल में मुख्य अतिथि हरियाणा खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपरसन गार्गी कक्कड़ के साथ विशिष्ट अतिथियों में स्कूल के निदेशक यशपाल यादव चेयरपर्सन रेखा यादव, जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, मशहूर चिकित्सक अर्थ आयुर्वेद के निदेशक डॉ. परमेश्वर अरोड़ा मौजूद रहे।

वहीं यूरो इंटरनेशनल स्कूल में मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट (रिटा.) डॉ. रणजीत सिंह, हरियाणा डेयरी सहकारी विकास प्रसंघ के चेयरमैन जीएल शर्मा, विशिष्ट अतिथि यूरो इंटरनेशनल ग्रुप के चेयरमैन सतबीर यादव तथा गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के महासचिव दीपक मैनी, पुलिस शहीद फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आरएल शर्मा, इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन (सेक्टर-37) के उपाध्यक्ष केके गांधी, महिला सुरक्षा विशेषज्ञ वीणा गुप्ता, पूर्वांचल एकता मंच के संरक्षक जयजय राम सिंह, एक्सेल ग्रुप से विश्वजीत एवं अंबरीश रावत मौजूद रहे।

जबकि एशियन पब्लिक स्कूल सोहना में आयोजित समारोह में मुख्यअतिथि के तौर पर मार्केट कमेटी सोहना के चेयरमैन दिनेश शर्मा, विशिष्ट अतिथि एशियन पब्लिक स्कूल सोहना के चेयरमैन सचिन लोहिया नगर परिषद के उपाध्यक्ष पंकज सिगला, विधायक संजय सिंह की पत्नी वंदना सिंह, समाज सेवी प्रदीप खटाना, अग्रवाल सभा के पूर्व प्रधान सुभाष बंसल, डॉ. पीएन गुप्ता व्यापार मंडल संघ के अध्यक्ष मनोज बजरंगी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

विद्यार्थियों की प्रस्तुति से सभी के सीने हुए चौड़े : सभी जगहों पर छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर लोगों का मन जीत लिया। फौजी के भेष में बैंड की धुन में बच्चे ऐसे आगे बढ़ रहे थे जैसे राजपथ पर नजारा देखने को मिलता है। कड़ाके की ठंडक के बाद भी अभिभावक व गणमान्य लोग ताली बजा बच्चों का उत्साह बढ़ाते नजर आए। छात्रों ने नाटकों के जरिए यह दिखाया कि हमारे जवान सरहद पर किस तरह से मां भारती की रक्षा करते हैं शरीर में गोली लगने के बाद भी वे पीछे मुड़ने के बजाय दुश्मन को मारने के लिए आगे बढ़ते हैं। यही अवकाश पर घर आने के बाद जैसे ही जंग की सूचना के साथ ड्यूटी पर आने का निर्देश मिलता सब कुछ छोड़ तिरंगे की शान बढ़ाने के लिए खुशी से चल देते हैं। मां-बहन, पत्नी भी टीका कर उन्हें यही कह कर भेजती हैं कि देश के मान से बढ़कर कुछ नहीं है। बच्चों की प्रस्तुति देख लोगों की आंखे भी नम हो गई।

chat bot
आपका साथी