शिक्षक प्रशिक्षण शिविर लगाया

सक्षम परीक्षा में खंड पटौदी को रेड जोन में रखा गया था जिस वजह से खंड सक्षम नहीं घोषित हो सका था। इस खंड को एक बार फिर से सक्षम बनाने का मौका दिया जा रहा है। इसके तहत बुधवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण परिषद (डाइट) में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला परियोजना संयोजक कै. इंदू बोकन के नेतृत्व में हुए इस आयोजन में नोडल अधिकारी देवेंदर कुमार व डाइट के प्राध्यापक जीतेंदर यादव की उपस्थिति में शिक्षकों को ट्रे¨नग दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 06:02 PM (IST)
शिक्षक प्रशिक्षण शिविर लगाया
शिक्षक प्रशिक्षण शिविर लगाया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सक्षम परीक्षा में खंड पटौदी को रेड जोन में रखा गया था जिस वजह से खंड सक्षम नहीं घोषित हो सका था। इस खंड को एक बार फिर से सक्षम बनाने का मौका दिया जा रहा है। इसके तहत बुधवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण परिषद (डाइट) में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया।

जिला परियोजना संयोजक कै. इंदू बोकन के नेतृत्व में हुए इस आयोजन में नोडल अधिकारी देवेंदर कुमार व डाइट के प्राध्यापक जीतेंदर यादव की उपस्थिति में शिक्षकों को ट्रे¨नग दी गई। इस बावत सभी शिक्षकों को इस अभियान से संबंधित दिशानिर्देशों व उनकी जिम्मेदारियों से अवगत करवाया गया। इस दौरान इन्हें नकल रहित परीक्षा करवाने के लिए शपथ भी दिलवाई गई। इस शिविर में 73 शिक्षकों ने हिस्सा लिया। प्रशिक्षण के बाद इन्हें आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाई गई। इस अवसर पर वैभव, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव व डाइट प्राचार्य संतोष तंवर वहां उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी