छह लाइसेंस कालोनियों की टेकओवर प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए बैठक

नगर निगम की तरफ से छह कालोनियों को टेकओवर के प्रस्ताव पास होने के बाद धरातल पर काम शुरू हो गया है। इस संबंध में बुधवार को टाउन एंड कंट्री प्लानिग के सीनियर टाउन प्लानर(एसटीपी) ने आरडी सिटी मेफील्ड गार्डन मालिबू टाउन विपुल व‌र्ल्ड रोजवुड सिटी व उप्पल साउथएंड कालोनियों के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों व बिल्डर प्रबंधन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कालोनी में लंबित विकास कार्यो पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 07:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:12 AM (IST)
छह लाइसेंस कालोनियों की टेकओवर 
प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए बैठक
छह लाइसेंस कालोनियों की टेकओवर प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए बैठक

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: नगर निगम की तरफ से छह कॉलोनियों को टेकओवर के प्रस्ताव पास होने के बाद धरातल पर काम शुरू हो गया है। इस संबंध में बुधवार को टाउन एंड कंट्री प्लानिग के सीनियर टाउन प्लानर(एसटीपी) ने आरडी सिटी, मेफील्ड गार्डन, मालिबू टाउन, विपुल व‌र्ल्ड, रोजवुड सिटी व उप्पल साउथ एंड कॉलोनियों के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों व बिल्डर प्रबंधन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कॉलोनी में लंबित विकास कार्यो पर चर्चा की। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के दो दिन के भीतर रिपोर्ट मुहैया कराने के लिए कहा गया है।

बता दें कि नगर निगम सदन की तरफ से दिसंबर 2019 में इन कॉलोनियों को टेकओवर करने पर सहमति दे दी है। बीते सप्ताह ही टाउन प्लानिग और नगर निगम की टाउन प्लानिग के अधिकारियों की बैठक भी हुई है। टाउन प्लानिग इसकी पूरी रूपरेखा तैयार करेगा। एसटीपी द्वारा ली गई बैठक में बिल्डर प्रबंधनों से भी कंप्लीशन एवं पार्ट कंप्लीशन से जुड़ी जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। इन कॉलोनियों में से कुछ को कंप्लीशन सर्टिफिकेट मिला है और कुछ को नहीं। कुछ कॉलोनियों में रख-रखाव का कार्य बिल्डर तो कुछ में आरडब्ल्यूए ही देख रही है।

आरडी सिटी आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रवीन यादव का कहना है कि कॉलोनी में रख-रखाव की हालत अत्यंत खराब है। बिल्डर प्रबंधन की तरफ से अब कोई रख-रखाव नहीं देखा जाता जिसके चलते लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझ रहे हैं। विपुल व‌र्ल्ड, मालिबू टाउन एवं उप्पल साउथएंड में बिल्डरों से लोग विशेष रूप से परेशान हैं। छह कॉलोनियों को नगर निगम को सौंपने के लिए बिल्डर एवं आरडब्ल्यूए के साथ बैठक कर जानकारियां मांगी गई है। लंबित विकास कार्य एवं कंप्लीशन से जुड़ी जानकारियां मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

रवि सिहाग, एसटीपी, टीसीपी डिपार्टमेंट

chat bot
आपका साथी