सात घंटे बिजली गुल रहने पर सोहना निवासियों ने हाईवे किया जाम

शनिवार शाम पांच बजे सोहना तथा आसपास के क्षेत्रों में गई बिजली रात 11 बजे तक नहीं आई तो सोहना के लोगों ने नाराजगी जताते हुए दिल्ली-गुरुग्राम- सोहना-अलवर हाईवे पर चुंगी चौराहे पर जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Aug 2022 06:11 PM (IST) Updated:Sun, 07 Aug 2022 06:11 PM (IST)
सात घंटे बिजली गुल रहने पर सोहना निवासियों ने हाईवे किया जाम
सात घंटे बिजली गुल रहने पर सोहना निवासियों ने हाईवे किया जाम

संवाद सहयोगी, सोहना: शनिवार शाम पांच बजे सोहना तथा आसपास के क्षेत्रों में गई बिजली रात 11 बजे तक नहीं आई तो सोहना के लोगों ने नाराजगी जताते हुए दिल्ली-गुरुग्राम- सोहना-अलवर हाईवे पर चुंगी चौराहे पर जाम कर दिया। जाम करने वालों में सत्ता पक्ष तथा विपक्ष के नेता भी शामिल रहे। सभी एक सुर में क्षेत्र में बेपटरी हुई बिजली व्यवस्था को लेकर बिजली निगम के अधिकारियों को कोसते नजर आए। हाईवे की मुख्य लेन बाधित होने से दोनों लेन पर करीब तीन किलोमीटर दूर तक वाहन के पहिये थम रहे। कुछ वाहन चालकों ने सोहना से हाईवे गुरुग्राम आने के लिए तावडू मार्ग को पकड़ लिया।

रात करीब 12 बजे बिजली निगम के एसडीई राहुल यादव मौके पर पहुंचे और बताया कि 66 केवी लाइन में फाल्ट आने से बिजली गुल है। फाल्ट मिल चुका है। कर्मचारी सही करने में युद्ध स्तर पर लगे हुए हैं। यह जानने के बाद लोगों का गुस्सा कुछ कम हुआ। रात साढ़े बारह बजे लाइट भी आ गई।

इससे पहले जाम लगा प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नेता सतबीर पहलवान तथा व्यापार संघ के प्रधान मुन्ना बजरंगी तथा अन्य लोगों ने कहा सोहन क्षेत्र में बिजली सिस्टम पुराना हो चुका है। जिसके चलते आए दिन बिजली गुल हो जाती है। बिजली जाने पर अधिकारियों और कर्मचारियों को काल की जाती है तो वह रिसीव नहीं करते हैं। तार पुराने हो चुके हैं। आए दिन तार टूट जाते हैं। जिम्मेदारी बिजली निगम की है पर परेशानी हम सभी को उठानी पड़ रही है। बिजली नहीं रहने पर आए दिन पेयजल संकट खड़ा हो जाता है। थोड़ी तेज हवा चलते ही बिजली गुल हो जाती है। सूरज राघव ने कहा कि सप्ताह में दूसरी बार बिजली संकट पैदा हुआ है।

chat bot
आपका साथी