लुटेरों और झपटमारों का बढ़ रहा आतंक

जिले में लुटेरों व झपटमारों का दिनोंदिन आतंक बढ़ रहा है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी किसी भी समय वारदात को अंजाम देने लगे हैं। रोज एक-दो वारदात सामने आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 07:26 PM (IST)
लुटेरों और झपटमारों का बढ़ रहा आतंक
लुटेरों और झपटमारों का बढ़ रहा आतंक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : जिले में लुटेरों व झपटमारों का दिनोंदिन आतंक बढ़ रहा है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी किसी भी समय वारदात को अंजाम देने लगे हैं। रोज एक-दो वारदात सामने आ रही है। घर के नजदीक भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। इसका प्रमाण एक बार फिर बुधवार को सामने आया। शिव नगर इलाके में रहने वाली महिला से बाइक सवार दो बदमाश बैग छीनकर फरार हो गए। वारदात महिला के घर के नजदीक हुई। पूरी वारदात आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद है। शिकायत के आधार पर पटौदी रोड पुलिस चौकी मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। क्राइम ब्रांच की टीम ने भी अपने स्तर पर छानबीन शुरू कर दी है।

गांव जमालपुर निवासी नवीन बुधवार दोपहर शिव नगर में रहने वाली अपनी मौसी कैलाश देवी के घर पहुंचे थे। वहां से दोनों स्कूटी से शिवजी पार्क स्थित एक आभूषण की दुकान में सोने के पुराने आभूषणों को ठीक कराने पहुंचे थे। आभूषण ठीक कराने के बाद जैसे ही शिव नगर स्थित अपने घर के नजदीक पहुंचे, पीछे से पहुंचे बाइक सवार दो युवकों ने कैलाश देवी से बैग झपट लिया और फरार हो गए। नवीन ने पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन सड़क पर अधिक भीड़ की वजह से सफल नहीं हुए। बैग में सोने के चार कड़े, चेन, लाकेट, नग, मोबाइल फोन एवं पांच हजार रुपये थे। चौकी प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से आरोपितों की पहचान की जा रही है। पहचान होते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वारदात के बाद इलाके में पुलिस की सक्रियता और अधिक बढ़ा दी गई है।

बता दें कि पिछले 10 दिनों के दौरान जिले में लूट व झपटमारी की आठ वारदात हो चुकी है। पिछले कुछ महीनों के दौरान लूट व झपटमारी के कई आरोपित पकड़े भी जा चुके हैं। इसके बाद भी वारदात में कमी नहीं आ रही है। इससे साफ है कि जिले में कई गिरोह सक्रिय हैं। सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल का कहना है कि बदमाशों पर लगाम लगाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्त में होंगे। पिछले कुछ दिनों के दौरान हुई वारदात

31 मार्च : सेक्टर-पांच इलाके में आटो चालक से लूट

31 मार्च : सेक्टर-55 इलाके में डिलीवरी ब्वाय से लूट

31 मार्च : सेक्टर-55 इलाके में ही कोरियर ब्वाय से लूट

चार अप्रैल : राजीव चौक पर महिला के साथ झपटमारी

पांच अप्रैल : गांव कांकरौला इलाके में महिला के साथ झपटमारी

छह अप्रैल : सेक्टर-46 इलाके में इंजीनियर से लूट

छह अप्रैल : सेक्टर-पांच इलाके में आटो चालक से लूट

chat bot
आपका साथी