स्कूलों मे लौटी रौनक, बरसात की वजह से कम रही विद्यार्थियों की संख्या

ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद एक बार फिर से स्कूलों में रौनक देखने को मिली। छुट्टियों के बाद स्कूल बदले हुए समय सुबह आठ बजे से दोपहर ढाई बजे तक खुले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 07:04 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 07:04 PM (IST)
स्कूलों मे लौटी रौनक, बरसात की वजह से कम रही विद्यार्थियों की संख्या
स्कूलों मे लौटी रौनक, बरसात की वजह से कम रही विद्यार्थियों की संख्या

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद एक बार फिर से स्कूलों में रौनक देखने को मिली। छुट्टियों के बाद स्कूल बदले हुए समय सुबह आठ बजे से दोपहर ढाई बजे तक खुले। शहर के सभी स्कूलों में तैयारियां पहले से पूरी कर ली गई थी। हालांकि शुक्रवार सुबह से हो रही बरसात की वजह से अधिकतर स्कूलों में विद्यार्थी कम संख्या में पहुंचे लेकिन स्कूल पहुंचने वाले विद्यार्थियों के चेहरों पर उत्साह नजर आया।

सेक्टर चार-सात, सिविल लाइंस स्थित बाल विद्यालय, अर्जुन नगर, जैकमपुरा कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और सुशांत लोक स्थित माडल संस्कृति स्कूल में विद्यार्थियों का स्वागत करने के लिए विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई। माडल संस्कृति स्कूल में पहले दिन विद्यार्थियों का स्वागत लड्डू खिलाकर किया गया। स्कूल की प्राचार्य आशा मिगलानी 30 जून को सेवानिवृत हुईं। उन्होंने शुक्रवार को स्कूल पहुंच कर विद्यार्थियों का स्वागत किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

कार्यवाहक प्राचार्य बीनू ने बताया कि सप्ताहांत और बरसात होने के कारण विद्यार्थियों की संख्या बेहद कम रही। स्कूल में तकरीबन 20 प्रतिशत विद्यार्थी ही पहुंचे। अर्जुन नगर सीनियर सेकंडरी स्कूल की प्राचार्य मंजू ने बताया कि स्कूल में तीस से चालीस प्रतिशत विद्यार्थी पहुंचे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में पूरा उत्साह नजर आया और पहले दिन उन्हें कक्षाओं से नए तरीके से परिचित करवाया गया।

सरकारी स्कूलों के अलावा कुछ निजी स्कूल भी खुले और कुछ स्कूल सोमवार से खुलेंगे। इन स्कूलों में भी उपस्थिति कम रही लेकिन सरकारी स्कूलों की तुलना में अधिक विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे।

chat bot
आपका साथी