फैशन शो में महिलाओं ने दिखाया जबरदस्त उत्साह

सखी मैगजीन के तत्वावधान में बुधवार को दून वैली इंटरनेशनल स्कूल में फैशन शो का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में महिलाओं से पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। महिलाओं ने बेहतरीन वेशभूषा का धारण करके प्रतियोगिता में अपने आप को बेहतरीन साबित करने की जीतोड़ कोशिश की। महिलाओं ने दिखा दिया कि किस तरह से वे हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर ही नहीं बल्कि कई क्षेत्रों में उनसे भी आगे निकल रही हैं। फैशन शो के दौरान विभिन्न राउंड्स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 08:32 PM (IST)
फैशन शो में महिलाओं ने दिखाया जबरदस्त उत्साह
फैशन शो में महिलाओं ने दिखाया जबरदस्त उत्साह

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: सखी मैगजीन क्लब के तत्वावधान में बुधवार को निर्मम एंकलेव स्थित दून वैली इंटरनेशनल स्कूल में फैशन शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम शुरू होने से पहले पुलवामा के शहीदों को श्रद्धाजलि दी गई। मंच संचालन कर रही प्रीति पांडे ने पुलवामा में शहीद जवानों को समर्पित एक गीत से माहौल को देश भक्ति मय बना दिया।

शो में बड़ी संख्या में महिलाओं ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। महिलाओं ने बेहतरीन वेशभूषा धारण करके प्रतियोगिता में अपने आप को बेहतरीन साबित करने की जीतोड़ कोशिश की। महिलाओं ने दिखा दिया कि किस तरह से वे हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर ही नहीं बल्कि कई क्षेत्रों में उनसे भी आगे निकल रही हैं। महिलाओं ने इस दौरान सूट, साड़ी और लहंगे जैसे पारंपरिक परिधान धारण कर यह दिखा दिया कि केवल आधुनिकता ही खूबसूरती की परिभाषा नहीं है बल्कि परंपराओं और मान्यताओं के साथ भी विभिन्न मंचों पर अपने आपको साबित किया जा सकता है।

नया गांव पंचायत क्षेत्र सखी क्लब की तरफ से आयोजित फैशन शो में मुख्य अतिथि नया गांव पंचायत के सरपंच सुरज्ञान खटाना रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेविका राजवंती धनखड़ ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर देवीलाल भोंडसी ने शिरकत की। निर्णायक मंडल की भूमिका में मिसेज इंडिया दीपिका जैन, सेवा भारती की ऋतु गोयल, महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी सुनयना, नेहा व पल्लवी गुप्ता और फैशन डिजाइनर चंचल रही। महिला जागृति मंच की हम यादव ने कहा कि सखी मैगजीन के इस क्लब के साथ जुड़ने वाली सभी महिलाओं को वह अपने संस्थान में मस्त इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स की क्लास देंगी। बादशाहपुर की महिला जिम ट्रेनर पूनम पांचाल ने भी महिलाओं को स्वस्थ रहने के टिप्स दिए। सरपंच सुरज्ञान खटाना ने इस अवसर पर कहा कि दैनिक जागरण के सखी क्लब ने महिलाओं के लिए एक बेहतर कार्यक्रम आयोजित किया है। समाज सेविका राजवंती ने कहा की दैनिक जागरण ने इस क्षेत्र में महिलाओं के लिए इस तरह के फैशन शो का आयोजन किया है । इस फैशन शो में भाग लेकर महिलाएं इतनी उत्साहित दिख रही हैं। ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं ने कभी इस तरह के फैशन शो में भाग लेने की सोची भी नहीं होगी। दैनिक जागरण की सखी क्लब ने उनको फैशन शो में रैंप पर चलने का अवसर प्रदान किया। इस काम के लिए दैनिक जागरण प्रबंधन बधाई का पात्र है। विशिष्ट अतिथि देवीलाल ने कहा की दैनिक जागरण ने महिलाओं को रैंप पर चलने के लिए एक बेहतर कार्यक्रम का आयोजन किया। ग्रामीण क्षेत्रों की भी महिलाओं में प्रतिभाएं छुपी होती है लेकिन उनको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर नहीं मिल पाता है। दून वैली इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक सुनील मान ने कहा कि दैनिक जागरण महिला सशक्तिकरण की बात हो गरीबी उन्मूलन की बात हो या समाज के हित का कोई मामला हो जागरण आगे रहता है। इस अवसर पर उनके श्याम कुंज के जगजीत धनकड़ , कृष्ण चन्द्र हुड्डा, भगवान मलिक, कमल खुराना, सुनिता कंबोज, दून वैली इंटरनेशनल स्कूल की अध्यापिका राधिका, रचना मेहरा, नेहा राघव, प्राची राघव, तन्मयी के अलावा सखी क्लब की को-ऑर्डिनेटर पल्लवी गुप्ता, रितु गंगल, पिकी तोमर, उपासना दत्ता, अनुपम, सुनीता कश्यप, कल्पना मिश्रा, पूनम यादव, सुनीता यादव, प्रियंका श्रीवास्तव, खुशी गोयल रविता राठी, शिप्रा सक्सैना, सुधा मिश्रा, किरण मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी