गांव रोहाड़ी से मालाहेड़ा को जोड़ने वाली सड़क का होगा नवनिर्माण

गांव शेरपुरा व नानूकलां में गांव की गलियों का पानी सड़क पर इक्ट्ठा हो रहा था जिससे लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए लोक निर्माण विभाग ने यह प्रस्ताव बनाकर भेजा था जिसके तहत जलभराव वाले स्थान पर सड़क के साथ में ड्रेन इत्यादि बनाकर पानी को ग्रामीणों द्वारा निर्धारित की गई जगह तक पहुंचाया जाएगा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 06:30 PM (IST)
गांव रोहाड़ी से मालाहेड़ा को जोड़ने वाली सड़क का होगा नवनिर्माण
गांव रोहाड़ी से मालाहेड़ा को जोड़ने वाली सड़क का होगा नवनिर्माण

संवाद सहयोगी, पटौदी: गांव रोहाड़ी से जसत खोड़ नानूकलां होते हुए गांव मालाहेड़ा को जोड़ने वाली सड़क अब सीमेंट की बनेगी। वर्ष 2009 में इस सड़क को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क रोजगार योजना के तहत बनाया गया था। लेकिन जलभराव के चलते सड़क जर्जर हो चुकी है। क्षेत्र के लोग कई माह से सड़क को नए सिरे से बनवाने की मांग कर रहे थे। पटौदी क्षेत्र के लोगों की मांग को देखते हुए लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ¨सह ने सड़क को नए सिरे से बनवाने का प्रस्ताव तैयार कर सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा था। जिसे संज्ञान में लेते हुए प्रदेश सरकार ने 15.70 किलोमीटर लंबी सड़क को नए सिरे से (सीमेंट व रोड़ी से) बनाने के लिए 317.36 लाख की राशि मंजूर कर दी है।

पहले इस सड़क का निर्माण जुलाई-2009 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत किया गया था जिसके तहत 150 एमएम मोटाई के सीसी ब्लॉक लगाए गए थे। इसमें अब दिक्कत यह आ रही थी गांव शेरपुरा व नानूकलां में गांव की गलियों का पानी सड़क पर इकट्ठा हो रहा था, जिससे लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए लोक निर्माण विभाग ने यह प्रस्ताव बनाकर भेजा था, जिसके तहत जलभराव वाले स्थान पर सड़क के साथ में ड्रेन इत्यादि बनाकर पानी को ग्रामीणों द्वारा निर्धारित की गई जगह तक पहुंचाया जाएगा। सड़क पाइप डालकर सीमेंट की बनेगी ताकि कई साल चले। सभी गांव पटौदी विधानसभा में पड़ते हैं। सड़क बनने से कई गांवों के लोगों को सुविधा हो जाएगी। बरसात के बाद सड़क निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

राव नरबीर ¨सह, लोकनिर्माण मंत्री

chat bot
आपका साथी