सड़क में गड्ढों की वजह रोज होते हैं हादसे

सेक्टर-15 पार्ट-दो इलाके में झाड़सा बांध के साथ लगती सड़क में गड्ढों की वजह से प्रतिदिन कहीं न कहीं दुर्घटना हो रही है। बारिश के दौरान सबसे अधिक परेशानी होती है। वाहन चालकों को पता ही नहीं चलता है कि गड्ढे कहां पर हैं। इस बारे में स्थानीय लोगों के साथ ही सड़क से गुजरने वाले लोगों ने भी जिला प्रशासन से लेकर नगर निगम में कई बार शिकायत कर ली लेकिन कोई सुनवाई नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 06:14 PM (IST)
सड़क में गड्ढों की वजह रोज होते हैं हादसे
सड़क में गड्ढों की वजह रोज होते हैं हादसे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : सेक्टर-15 पार्ट-दो इलाके में झाड़सा बांध के साथ लगती सड़क में गड्ढों की वजह से प्रतिदिन कहीं न कहीं दुर्घटना हो रही है। बारिश के दौरान सबसे अधिक परेशानी होती है। वाहन चालकों को पता ही नहीं चलता है कि गड्ढे कहां पर हैं। इस बारे में स्थानीय लोगों के साथ ही सड़क से गुजरने वाले लोगों ने भी जिला प्रशासन से लेकर नगर निगम में कई बार शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

झाड़सा रोड से सेक्टर 15 पार्ट दो, चंदर नगर में जाने का ही नहीं बल्कि ओल्ड दिल्ली रोड पर निकलने का वैकल्पिक रास्ता झाड़सा बांध के साथ-साथ है। तेज बारिश हो या हल्की, इस सड़क पर बाढ़ जैसी स्थिति बन जाती है। इस वजह से भी सड़क अक्सर टूटी रहती है। कई जगहों पर सड़क में गड्ढे इतने गहरे हो चुके हैं कि वाहन को पूरी तरह रोकना पड़ता है। ध्यान नहीं रहने पर दुर्घटना होती है। सेक्टर 14 निवासी राजेश कुमार एवं मनीष वर्मा ने बताया कि वह दो दिन पहले बाइक से निकल रहे थे। स्ट्रीट लाइट सही नहीं होने की वजह से कई जगह अंधेरा रहता है। इस वजह से गड्ढा नहीं देख पाया। जैसे ही गड्ढे में पहिया गया, बाइक असंतुलित हो गई। वे दोनों गिर गए थे। उन्हें चोट भी आई थी। इसी तरह काफी लोग दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। सड़क किनारे रेन वाटर हार्वे¨स्टग सिस्टम का ढक्कन खुला पड़ा है। कभी भी हादसा हो सकता है। इस बारे में नगर निगम के संबंधित अधिकारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

.............

सड़क से गुजरने वाले लोगों की शिकायत जायज है। मेरे घर के सामने भी सड़क टूटी है। कई बार नगर निगम में शिकायत की गई है, लेकिन कोई ध्यान देने को तैयार नहीं। बारिश होने पर पानी भर जाता है। पानी भरने के बाद गड्ढों का पता नहीं चलता है। जल्द से जल्द गड्ढों को भरा जाए। निगम में एक ऐसी टीम बनानी चाहिए जो प्रतिदिन विभिन्न इलाकों का दौरा कर गड्ढों को भरे।

--- रमेश शौकिन, निवासी, सेक्टर-15 पार्ट-दो जब तक सड़कों पर जलजमाव की समस्या रहेगी तब तक हालत बेहतर नहीं हो सकती है। झाड़सा बांध के साथ लगती सड़क पर दिन प्रतिदिन ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में इस सड़क के ऊपर काफी ध्यान देने की आवश्यकता है। बारिश होते ही सड़क से निकलना मुश्किल होता है। प्रतिदिन निकलने वाले लोगों को भी पता नहीं चल पाता है कि कहां-कहां गड्ढे हैं।

-आरपी मंगला, निवासी, सेक्टर-15 पार्ट-दो

chat bot
आपका साथी