रिठौज कॉलेज की इमारत के निर्माण में आई तेजी

जिले में 2018-2019 में खुलने वाले राजकीय महाविद्यालय रिठौज की इमारत का निर्माण कार्य लॉकडाउन के बाद तेज गति से दोबारा शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 04:02 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 07:14 PM (IST)
रिठौज कॉलेज की इमारत के निर्माण में आई तेजी
रिठौज कॉलेज की इमारत के निर्माण में आई तेजी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले में 2018-2019 में खुलने वाले राजकीय महाविद्यालय रिठौज की इमारत का निर्माण कार्य लॉकडाउन के बाद तेज गति से दोबारा शुरू कर दिया गया है। कॉलेज की इमारत तैयार नहीं होने के कारण फिलहाल कॉलेज रिठौज गांव के सरकारी स्कूल की एक शाखा में चलाया जा रहा है। प्राचार्य डॉ. विनय सिंह ने बताया कि कॉलेज की इमारत का निर्माण कार्य लॉकडाउन के बाद तेज गति से शुरू हो गया है। अभी दोमंजिला इमारत के पिलर, बाउंड्री वॉल व बन गए हैं। दूसरी इमारत के पिलर व वॉल बनाए जा रहे हैं। उम्मीद है कि डेढ़ साल में इमारत पूरी तरह तैयार हो जाएगी। इमारत का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया जा रहा है।

रिठौज स्थित राजकीय महाविद्यालय को संचालित हुए दो साल हो गए हैं। कॉलेज बनाने के लिए जमीन तो मिल गई थी, लेकिन निर्माण कार्य काफी समय बाद शुरू हुआ। इसके बाद कई बार टेंडर प्रक्रिया स्थगित हुई। इसलिए अभी तक इमारत तैयार नहीं हो पाई है जबकि कॉलेज में सत्र 2018 में ही दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। यहां आ‌र्ट्स और कॉमर्स कोर्स की एक-एक यूनिट ही है।

chat bot
आपका साथी