गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा की तैयारी पूरी

गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। चार हजार से अधिक जवान शहर से लेकर गांव तक सुरक्षा में तैनात रहेंगे। ताऊ देवीलाल स्टेडियम में तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था रहेगी। स्टेडियम के चारों तरफ पांच नाके लगाए जाएंगे। यहां तक स्टेडियम के ठीक सामने एक्सप्रेस-वे से लेकर आसपास की बि¨ल्डगों पर भी सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 07:40 PM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा की तैयारी पूरी
गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा की तैयारी पूरी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। चार हजार से अधिक जवान शहर से लेकर गांव तक सुरक्षा में तैनात रहेंगे। मुख्य आयोजन स्थल ताऊ देवीलाल स्टेडियम में तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था रहेगी। स्टेडियम के चारों तरफ पांच नाके लगाए जाएंगे। यहां तक स्टेडियम के ठीक सामने एक्सप्रेस-वे से लेकर आसपास की बिल्डिंगों पर भी सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे।

दिल्ली के नजदीक होने की वजह से गुरुग्राम में भी राष्ट्रीय पर्व के दौरान गड़बड़ी की आशंका रहती है। इसे देखते हुए हर स्तर पर तैयारी की गई है। शहर से लेकर गांव तक के इलाके में 70 से अधिक नाके लगाए जाएंगे। इसके लिए सभी थाना पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच की टीमों में तैनात पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है। मॉल, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन से लेकर सभी प्रमुख चौराहों के नजदीक गुरुग्राम पुलिस के कमांडो सक्रिय रहेंगे। इसके लिए सभी जिम्मेदारी तय कर दी गई। इधर, होटलों, गेस्ट हाउसों की जांच तेज कर दी गई है। कस्बाई इलाकों में भी संदिग्धों की जांच तेज कर दी गई है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन का कहना है कि सिक्योरिटी प्लान तैयार कर सभी की जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी