नई जगह पर नए अंदाज में दिखी राहगीरी

साइबर सिटी में रविवार को राहगीरी का नए स्थान पर बिल्कुल नए अंदाज में आयोजन हुआ। बड़ी संख्या में लोगों ने इसमें शिरकत की। यहां के मौज-मस्ती भरे माहौल में चुनावी चर्चाओं का सिलसिलेवार दौर भी चलता रहा। राजनीतिक चर्चाओं में मशगूल लोगों के बीच इस बात को लेकर मंथन हो रहा था कि अबकि बार केंद्र में किसकी सरकार बनेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 06:00 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:00 PM (IST)
नई जगह पर नए अंदाज में दिखी राहगीरी
नई जगह पर नए अंदाज में दिखी राहगीरी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में रविवार को राहगीरी का नए स्थान पर बिल्कुल नए अंदाज में आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने इसमें शिरकत की। यहां के मौज-मस्ती भरे माहौल में चुनावी चर्चाओं का सिलसिलेवार दौर भी चलता रहा। राजनीतिक चर्चाओं में मशगूल लोगों के बीच इस बात को लेकर मंथन हो रहा था कि अबकी बार केंद्र में किसकी सरकार बनेगी। मतदाता जागरूकता को लेकर यहां कुछ लोगों द्वारा अभियान चलाया जा रहा था।

राहगीरी में युवाओं का एक ऐसा दल भी मौजूद रहा जो गुरुग्राम में पैदल चलने वालों के लिए सरकार और प्रशासन से फुटपॉथ की मांग कर रहा था। इनका कहना था कि शहर की सड़कों के किनारे या तो फुटपॉथ नहीं है या जो हैं उन पर भारी अतिक्रमण है। यह सभी के लिए परेशानी का बड़ा कारण है इसे बार-बार की मांग के बाद भी नजअंदाज किया जा रहा है। वहीं साइकिल ट्रैक को लेकर भी काफी लोगों ने अपनी आवाज बुलंद की। कहा कि वोट मांगने के लिए जो भी प्रत्याशी आएगा उसके समक्ष यह मुद्दे उठाए जाएंगे।

इस संडे को राहगीरी का आयोजन सेक्टर-86/90 की रोड पर हुआ। पहले ही दिन यहां लोगों ने भारी उत्साह दिखाया। राहगीरी फाउंडेशन से जुड़ी सारिका भट्ट ने बताया कि इसमें 5,000 लोगों ने हिस्सा लिया। यहां सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विभिन्नता का शानदार सामंजस्य दिखा। सेक्टर रोड के पांच किलोमीटर के दायरे में लोगों ने वाकिग, रनिग, साइकिलिग सहित अन्य गतिविधियों में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

यहां सेक्टर-90 निवासी तृप्ति का कहना था कि वह पहली बार राहगीरी में हिस्सा लेने आईं हैं। यहां का माहौल काफी शानदार रहा। घर के पास आयोजित इस राहगीरी में वह अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ आईं। सभी का इसे लेकर शानदार अनुभव रहा। इसी प्रकार से दीपक मजूमदार का कहना था कि राहगीरी एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। सुशांत लोक में जब इसका आयोजन हो रहा था तो रोजाना जाते थे। काफी समय बाद एक बार फिर से उन्हें इसमें हिस्सा लेने का मौका मिला है।

योग, जुंबा, एरोबिक्स, वालीबॉल, फुटबॉल, बैडमिटन सहित अन्य कई सांस्कृतिक गतिविधियों में लोगों ने हिस्सा लिया। बच्चों ने अपनी नृत्य प्रतिभा से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। यहां पर कई प्रकार के फूड स्टॉल भी लगाए गए थे। जहां पर लोगों ने ताजे फलों के जूस और घर के बने व्यंजनों का लुत्फ उठाया। राहगीरी के दौरान डीएलएफ क्षेत्र के लोगों ने सबसे अधिक हिस्सा लिया। यहां लोगों ने एक दूसरे से 12 मई को लोकसभा चुनाव को लेकर होने वाले मतदान में हिस्सा लेने की भी अपील की। सुदीप कपूरिया ने कहा कि यह बड़े हैरानी की बात है कि पॉश एरिया में मतदान का प्रतिशत सबसे कम होता है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर इस स्थिति को बदलना है।

chat bot
आपका साथी