1.37 करोड़ रुपये की जालसाजी को लेकर बैंक में दिया धरना

नकली एटीएम कार्ड से लेकर पैन कार्ड तक बनाकर गांव मोहम्मदपुर झाड़सा निवासी किसान लीलाराम के खाते से जालसाज द्वारा 1374630

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jul 2019 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 07:42 PM (IST)
1.37 करोड़ रुपये की जालसाजी  को लेकर बैंक में दिया धरना
1.37 करोड़ रुपये की जालसाजी को लेकर बैंक में दिया धरना

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नकली एटीएम कार्ड से लेकर पैन कार्ड तक बनाकर गांव मोहम्मदपुर झाड़सा निवासी किसान लीलाराम के खाते से जालसाज द्वारा 1,37,46,308 रुपये निकाले जाने का मामला गरमाने लगा है। जल्द से जल्द जालसाज के साथ ही मिलीभगत करने वाले बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कई गांवों के लोगों ने बुधवार को सेक्टर-10ए स्थित एसबीआइ के भीतर व बाहर धरना दिया। इनका बैंक अधिकारियों से एक ही सवाल था कि एक-एक दिन 10-10 लाख रुपये बिना मिलीभगत के कैसे निकाले जा सकते हैं? बैंक में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं फिर जालसाज की अब तक पहचान क्यों हो पाई? इन सवालों के जवाब बैंक अधिकारियों के पास नहीं थे।

जमीन अधिग्रहण के बाद मुआवजे के रूप में किसान लीलाराम के सेक्टर-10ए स्थित एसबीआइ के खाते में 1.65 करोड़ रुपये आए थे। अज्ञात जालसाज ने 1.37 करोड़ रुपये से अधिक राशि कई बार में निकाल ली। जालसाजी करने के लिए उसने लीलाराम के नाम से एटीएम कार्ड से लेकर पैन कार्ड तक बनवा लिया था। पैसे इसी साल 11 से 23 अप्रैल के बीच निकाले गए।

इसी मुद्दे को लेकर बुधवार को मोहम्मदपुर झाड़सा, खांडसा, गढ़ी, हरसरू सहित कई गांवों के लोगों ने धरना दिया। धरने में शामिल गांव दौलताबाद निवासी व परिवर्तन संघ के अध्यक्ष राकेश दौलताबाद ने आरोप लगाया कि जालसाजी में कोई बैंक कर्मी जरूर शामिल है। पैसे निकालने से पहले कई स्तर पर जांच होती है। सामाजिक कार्यकर्ता शील कुमार सिंह ने भी आरोप लगाया कि शिकायत देने के बाद भी जालसाज की पहचान क्यों नहीं की जा रही है। बैंक में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जालसाज की पहचान में देरी से साफ है कि पूरा मामला मिलीभगत का है। धरने में पूर्व सरपंच नत्थू सिंह, पूर्व सरपंच कमल पहलवान, पूर्व सरपंच सुरेंद्र सिंह एवं मुकुल सिंह राघव सहित काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी