दस फीसद आरक्षण के लिए प्रधानमंत्री का जताया आभार

सवर्णों को नौकरियों एवं शिक्षा में आर्थिक आधार पर 10 फीसद आरक्षण देने का विधेयक लोकसभा एवं राज्यसभा से पास हो गया है। 124वां संविधान संशोधन विधेयक पारित होने को सवर्ण समाज के द्वारा ऐतिहासिक करार दिया जा रहा है। बृहस्पतिवार को सवर्ण समाज के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से सिविल लाइन स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता की। इस दौरान सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपना आभार जताया। कहा कि यह आजादी के बाद सामाजिक न्याय की दिशा में बढ़ाया जाने वाला सबसे बड़ा कदम है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 05:59 PM (IST)
दस फीसद आरक्षण के लिए प्रधानमंत्री का जताया आभार
दस फीसद आरक्षण के लिए प्रधानमंत्री का जताया आभार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को नौकरियों एवं शिक्षा में आर्थिक आधार पर 10 फीसद आरक्षण देने का विधेयक लोकसभा एवं राज्यसभा से पास हो गया है। 124वां संविधान संशोधन विधेयक पारित होने को सवर्ण समाज के द्वारा ऐतिहासिक करार दिया जा रहा है। बृहस्पतिवार को सवर्ण समाज के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपना आभार जताया। कहा कि यह आजादी के बाद सामाजिक न्याय की दिशा में बढ़ाया जाने वाला सबसे बड़ा कदम है।

पत्रकारवार्ता के दौरान भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू व भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र ¨सह चौहान, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण चंद्रा वशिष्ठ, ऑल इंडिया ब्राह्मण सभा के पदाधिकारी नागेंद्र शर्मा, परीक्षित भारद्वाज, सुरेंद्र खुल्लर, रामनिवास मंगला, सुरेंद्र दास अग्रवाल, शीतल अग्रवाल व अनिल गंडास सहित अन्य लोग मौजूद रहे। अम्मू ने कहा कि इसका लाभ सभी धर्मों के सवर्णों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संपूर्ण समाज को लेकर चलने वाले राजनेता हैं।

भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र ¨सह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लोगों को बरगलाया है। उसने कभी भी गरीब सवर्णों के बारे में नहीं सोचा। सुरेंद्र खुल्लर ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार पत्र भी भेज दिया है। कहा कि पहले फाइलें बीच में अटक जाती हैं जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से सब कुछ नियम-कानून के दायरे में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी