कुंभ स्नान के लिए विधायक को संतों ने दिया आशीर्वाद

गुरुग्राम शहर से हजारों लोगों को प्रयागराज ले जाकर कुंभ स्नान कराने के लिए साधु-संतों ने विधायक उमेश अग्रवाल को आशीर्वाद दिया। शनिवार सुबह काफी संख्या में साधु-संत सेक्टर-पांच स्थित उनके आवास पर पहुंचे। सभी ने कहा कि गुरुग्राम से प्रयागराज की काफी दूरी है। यहां से लोगों को बसों में ले जाकर कुंभ स्नान करना बहुत बड़ा पुण्य का कार्य है। सभी लोगों की यात्रा पूरी तरह सफल रही। किसी को किसी भी स्तर पर परेशानी नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 03:44 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 03:44 PM (IST)
कुंभ स्नान के लिए विधायक
को संतों ने दिया आशीर्वाद
कुंभ स्नान के लिए विधायक को संतों ने दिया आशीर्वाद

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : शहर से हजारों लोगों को प्रयागराज ले जाकर कुंभ स्नान कराने के लिए साधु-संतों ने विधायक उमेश अग्रवाल को आशीर्वाद दिया। शनिवार सुबह बड़ी संख्या में साधु-संत सेक्टर-पांच स्थित उनके आवास पर पहुंचे। सभी ने कहा कि गुरुग्राम से प्रयागराज की काफी दूरी है। यहां से लोगों को बसों में ले जाकर कुंभ स्नान करना बहुत बड़ा पुण्य का कार्य है। सभी लोगों की यात्रा पूरी तरह सफल रही। किसी को किसी भी स्तर पर परेशानी नहीं हुई।

आशीर्वाद देने पहुंचे स्वामी नित्यानंद दास महाराज ने कहा कि एक ही जत्थे के रूप में करीब आठ हजार श्रद्धालुओं को कुंभ स्नान कराना एक रिकार्ड है। उन्होंने विधायक उमेश अग्रवाल से अपेक्षा की कि वह भविष्य में भी इस तरह के धार्मिक व सामजिक काम कर पुण्य कमाते रहेंगे। स्वामी इंद्रगिरी महाराज ने कहा कि यह विधायक के लिए सौभाग्य की बात है कि इतने लोगों को पवित्र महाकुंभ स्नान कराने का मौका उन्हें मिला। उन्होंने कहा कि दल या जत्थे के रूप में किए जाने वाले धार्मिक कार्यक्रमों के पुण्य का लाभ अकेले किए जाने वाले कर्मकांड से अधिक मिलता है। आशीर्वाद देने के लिए स्वामी कुलदीप महाराज, उदय नारायण दास, विचार दास, प्रेम नाथ, महादेव बाबा, ब्रहमपुरी महाराज, शंभू गिरी महाराज, हर्ष बाबा आदि पहुंचे। पिछले महीने 12 फरवरी को विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में महाकुंभ स्नान यात्रा आयोजित की गई थी। इस यात्रा में 180 बसों में करीब आठ हजार श्रद्धालुओं ने कुंभ स्नान किया था। यात्रा में काफी संख्या में महिलाएं व साधु संत भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी