बिजली कटौती से परेशान हैं ग्रामीण क्षेत्र के लोग

इन दिनों में बिजली की सबसे अधिक आवश्यकता होती है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों बिजली के लंबे कट लगाए जा रहे हैं। इनके कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर गांव राठीवास में शनिवार को गांव पथरेड़ी राठीवास लांगड़ा भूड़का दिनोकरी के लोगों ने बैठक का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 04:49 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 04:49 PM (IST)
बिजली कटौती से परेशान हैं ग्रामीण क्षेत्र के लोग
बिजली कटौती से परेशान हैं ग्रामीण क्षेत्र के लोग

जागरण संवाददाता, मानेसर: इन दिनों बिजली की सबसे अधिक आवश्यकता होती है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में बिजली के लंबे कट लगाए जा रहे हैं, जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर गांव राठीवास में शनिवार को गांव पथरेड़ी, राठीवास, लांगड़ा, भूड़का, दिनोकरी के लोगों ने बैठक की, जिसमें ग्रामीणों ने कहा कि इन दिनों बिजली की सबसे अधिक जरूरत है।

ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी अधिक होने और मौसम में नमी होने से लोगों को अधिक परेशानी होती है। इन गांवों में पिछले काफी समय से रोजाना बिजली कटौती की जा रही है। ग्रामीणों की तरफ से इस बारे में कई बार स्थानीय अधिकारियों से बात की गई, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। यहां बिना कारण बताए रोजाना कई घंटों तक बिजली कटौती की जा रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर समस्या का समाधान नहीं किया जाता है तो ग्रामीण मजबूरन बिजली कार्यालय का घेराव करेंगे और अन्य कार्रवाई की जाएगी। गांव में इस समय बिजली के रोजाना काफी लंबे कट लगाए जा रहे हैं। इससे लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। कई बार तो बिजली बहुत देर तक नहीं आती है। इससे काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

रोहित गांव में बिजली कटौती की समस्या काफी समय से है। रोजाना बिजली कटौती से आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली के बिना कई कार्य पूरे नहीं किए जा सकते।

मनोज गांव राठीवास, भूड़का, दिनोकरी, लांगड़ा में बिजली कटौती होने से लोगों में काफी गुस्सा है। शनिवार को बैठक की गई है। अधिकारियों को कई बार इस बारे में शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

दलीप कुमार गांव में बिजली से संबंधित शिकायत काफी समय से है। इस बारे में कई बार अधिकारियों से मुलाकात की जा चुकी है। अब भी बिना कारण बताए रोजाना बिजली कटौती की जा रही है। घरेलू कार्यों के साथ बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

मनोज

chat bot
आपका साथी