गर्मी की छुट्टियों में भी जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

ग्रीष्म अवकाश के दौरान मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम का प्रसारण जारी रहेगा। इसके लिए विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 04:51 PM (IST)
गर्मी की छुट्टियों में भी जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई
गर्मी की छुट्टियों में भी जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: ग्रीष्म अवकाश के दौरान मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम का प्रसारण जारी रहेगा। इसके लिए विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी कर दिए हैं। निदेशालय के निर्देश के अनुसार एक से 26 जुलाई तक स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस दौरान एजुसेट पर प्रसारित होने वाले कक्षावार व विषयवार प्रसारण को अध्यापक और विद्यार्थी केबल टीवी के माध्यम से घर पर देखेंगे। स्कूल मुखिया एवं पर्यवेक्षण हेतु नियुक्त अन्य अधिकारी पहले की तरह ही प्रसारण कार्यक्रम की रिपोर्ट तैयार करेंगे। रिपोर्ट तैयार होने के बाद निदेशालय को भेजी जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदू बोकन ने बताया कि निदेशालय के निर्देश के अनुसार गर्मी की छु़ट्टियों के दौरान भी पढ़ाई जारी रहेगी। मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम के प्रसारण के साथ-साथ ऑनलाइन क्लास के जरिये भी पढ़ाई नियमित रूप से कराई जाएगी। शिक्षक घर बैठे कक्षावार पढ़ाई कराएंगे। इसके लिए जिले के सभी स्कूल मुखियाओं को निर्देश दे दिए गए हैं। स्कूल मुखियाओं से ऑनलाइन पढ़ाई संबंधी रिपोर्ट लेकर निदेशालय को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी