नमाज सिर्फ कुछ लोगों के लिए शक्ति प्रदर्शन करने जैसा : सीएम मनोहर लाल

Gurugram Namaz News सार्वजनिक जगहों पर नमाज को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने ताजा बयान में कहा है कि ऐसा लगता है कि नमाज सिर्फ कुछ लोगों के लिए शक्ति प्रदर्शन करने जैसा है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 31 Dec 2021 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 31 Dec 2021 09:20 AM (IST)
नमाज सिर्फ कुछ लोगों के लिए शक्ति प्रदर्शन करने जैसा : सीएम मनोहर लाल
नमाज सिर्फ कुछ लोगों के लिए शक्ति प्रदर्शन करने जैसा : सीएम मनोहर लाल

नई दिल्ली/गुरुग्राम, आनलाइन डेस्क। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में सार्वजनिक जगहों पर नमाज को लेकर मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर ने अपने ताजा बयान में कहा है कि ऐसा लगता है कि नमाज सिर्फ कुछ लोगों के लिए शक्ति प्रदर्शन करने जैसा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दोहराया है कि जो लोग सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अता करेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली के एक महिला पत्रकार के सवाल के जवाब में सीएम मनोहर लाल ने साफ कहा कि नमाज की जानी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से कुछ लोग सोचते हैं कि इसके जरिए ताकत दिखाई जाए। अगर कोई इस तरह से नमाज पढ़ना चाहता है तो उसे सबसे पहले प्रशासन से बात करनी चाहिए। इस तरह के कार्यक्रमों के लिए पहले से ही सभी धर्मों के लिए नियम बने हुए हैं। 

यहां पर बता दें कि गुरुग्राम जिला प्रशासन पहले ही 37 तय जगहों में से 8 जगहों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगा चुका है। वहीं आम लोगों का भी कहना है कि नमाज के लिए जब मस्जिदें और ईदगाह है तो सार्वजनिक जगहों पर नमाज अता करने की जरूरत है।

व्यापारियों को ट्रेड लाइसेंस से मिलेगी निजात, शीघ्र आएगी नई नीति: मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के व्यापारियों को बड़ी राहत देते हुए ट्रेड लाइसेंस खत्म करने की घोषणा की है। सीएम ने कहा है कि शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने इस बाबत नीति बना ली है, शीघ्र ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को गुरुग्राम में उद्योग विहार स्थित होटल रेडिसन में दैनिक जागरण के संयोजन ‘पैरागान्स आफ सक्सेस’ काफी टेबल बुक का विमोचन करते हुए कहा कि सिर्फ अल्कोहल, केमिकल संबंधी कार्यों पर ही ट्रेड लाइसेंस रहेंगे। बाकी सभी व्यापारिक गतिविधियों लिए ट्रेड लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं होगी।

मुख्यमंत्री के समक्ष यह समस्या फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रदेश महासचिव दीपक मैनी ने रखी। मैनी ने सीएम को बताया कि उद्यमी फैक्ट्री के लिए लाइसेंस ले रहे हैं, इसके बावजूद उन्हें ट्रेड लाइसेंस लेना होता है। सीएम ने मैनी द्वारा उठाए इस मुद्दे पर सभी व्यापारियों को राहत देते हुए इसे हटाने की घोषणा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ‘पैरागान्स आफ सक्सेस’ में समायोजित रेवाड़ी के प्रमुख उद्यमी अग्रवाल मेटल से देवेंद्र कुमार जैन, बीएमजी ग्रुप से रिपुदमन गुप्ता, नवदीप ज्वेलर्स से पूर्णमल सोनी, डिनको ग्रुप से गोपाल गोयल और दिनेश गोयल, सक्सेना अस्पताल से डाक्टर आदेश सक्सेना व डाक्टर ललित सक्सेना, होली चाइल्ड स्कूल से अनिरुद्ध सचदेवा, ओल्ड राव होटल से लाल सिंह यादव, पुष्पांजलि अस्पताल से डाक्टर एसपी यादव को सम्मानित किया। सीएम ने ‘पैरागान्स आफ सक्सेस’ को रेवाड़ी के उद्योगपतियों, चिकित्सकों व शिक्षाविदों की कामयाबी की कहानी को बयां करने वाली पुस्तक बताया।

मनोहर लाल ने उपस्थित व्यापारियों आत्मनिर्भरता के पांच स्तंभों से मजबूत हुई राज्य की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने का संकल्प लेते हुए उद्यमियों व व्यापारियों को आश्वस्त किया कि आने वाले समय में इनका लाभ समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचेगा। सीएम ने इन पांच स्तंभों अर्थव्यवस्था, ढांचागत विकास, व्यवस्था परिवर्तन, जनसंख्या नियोजन, मांग एवं आपूर्ति की बाबत विस्तार से बताया। इस अवसर पर दैनिक जागरण समूह के कार्यकारी संपादक तथा दिल्ली-एनसीआर के संपादक विष्णु प्रकाश त्रिपाठी व मुख्य महाप्रबंधक नीतेन्द्र श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी