भोंडसी जेल के निलंबित डिप्टी जेलर धर्मवीर चौटाला को प्रोडक्शन वारंट पर लेगी पुलिस

जांच में लगे पुलिस अधिकारियों का मानना है कि आरोपित से पूछताछ में भोंडसी जेल में मोबाइल और मादक पदार्थ पहुंचाने वाले कई चेहरे सामने आ सकते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:10 PM (IST)
भोंडसी जेल के निलंबित डिप्टी जेलर धर्मवीर चौटाला को प्रोडक्शन वारंट पर लेगी पुलिस
भोंडसी जेल के निलंबित डिप्टी जेलर धर्मवीर चौटाला को प्रोडक्शन वारंट पर लेगी पुलिस

बादशाहपुर (गुरुग्राम) [महावीर यादव]। न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल में बंद इसी जेल के उपाधीक्षक रहे धर्मवीर चौटाला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पुलिस उसे प्रोडक्शन रिमांड पर लेकर पूछताछ की तैयारी कर रही हैं। जांच में लगे पुलिस अधिकारियों का मानना है कि आरोपित से पूछताछ में भोंडसी जेल में मोबाइल और मादक पदार्थ पहुंचाने वाले कई चेहरे सामने आ सकते हैं।

पुलिस रिमांड नहीं लेने पर भोंडसी थाना प्रभारी रहे इंस्पेक्टर भारतेंदु को पहले ही लाइन हाजिर किया जा चुका है। पुलिस आयुक्त केके राव ने मामले की जांच भोंडसी थाना से हटाकर एसीपी (क्राइम) प्रीतपाल को दे दी है। वहीं इंस्पेक्टर नीरज को भोंडसी थाना प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।

23 जुलाई को धर्मवीर के सरकारी आवास पर की गई थी छापेमारी 

बता दें कि क्राइम ब्रांच की टीम ने कई दिन मेहनत करने के बाद 23 जुलाई को भोंडसी जेल में तैनात रहे धर्मवीर के सरकारी आवास पर छापेमारी कर मोबाइल सिम व मादक पदार्थ बरामद किया था। क्राइम ब्रांच की शिकायत पर भोंडसी थाना पुलिस ने आरोपित धर्मवीर चौटाला के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। पुलिस ने उपाधीक्षक धर्मवीर चौटाला को अदालत में पेश कर दिया।

अदालत ने उसे जेल भेजने का आदेश दिए थे। पुलिस के आला अधिकारी भोंडसी थाना पुलिस की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुए। पुलिस अधिकारी उपाधीक्षक के गिरफ्त में आने के बाद जेल में चल रहे मोबाइल के खेल की तह में जाने की सोच रहे थे। इस मामले में गिरफ्तारी के बाद धर्मवीर से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती थी। गिरफ्तारी के दौरान हुई पूछताछ के बाद जेल से करीब बीस मोबाइल व कई सिम बरामद किए गए थे।

एसीपी (क्राइम) प्रीतपाल ने बताया कि धर्मवीर चौटाला केस की फाइल जांच के लिए मुझे सौंपी गई है। जेल में मादक पदार्थ व मोबाइल पहुंचाने के आरोप की गहनता से पूछताछ के लिए धर्मवीर चौटाला को प्रोडक्शन रिमांड लिया जाएगा। इसके लिए अदालत में अर्जी लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी