गुरुग्राम में कारोबारी से तीन करोड़ की ठगी, शेयर बाजार में निवेश के नाम पर दिया था झांसा

साइबर ठगों ने शेयर बाजार में निवेश के नाम पर गुरुग्राम के एक कारोबारी से तीन करोड़ रुपये की ठगी की है। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना वेस्ट पुलिस ने बुधवार को केस दर्ज किया है। पालम विहार के सेक्टर-22 निवासी कारोबारी केतन जग्गी ने थाने में दी शिकायत में कहा कि फरवरी के महीने में उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर एक विज्ञापन देखा।

By Vinay Trivedi Edited By: Geetarjun Publish:Wed, 17 Apr 2024 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 10:02 PM (IST)
गुरुग्राम में कारोबारी से तीन करोड़ की ठगी, शेयर बाजार में निवेश के नाम पर दिया था झांसा
गुरुग्राम में कारोबारी से तीन करोड़ की ठगी, शेयर बाजार में निवेश के नाम पर दिया था झांसा

HighLights

  • कारोबारी की शिकायत पर साइबर थाना वेस्ट पुलिस ने दर्ज किया केस।
  • साइबर ठगों ने शुरुआत में इन्वेस्ट के बाद लाभ दिखाकर झांसे में लिया।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। साइबर ठगों ने शेयर बाजार में निवेश के नाम पर गुरुग्राम के एक कारोबारी से तीन करोड़ रुपये की ठगी की है। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना वेस्ट पुलिस ने बुधवार को केस दर्ज किया है।

पालम विहार के सेक्टर-22 निवासी कारोबारी केतन जग्गी ने थाने में दी शिकायत में कहा कि फरवरी के महीने में उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर एक विज्ञापन देखा। इसमें स्टॉक और आईपीओ के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग कर लाभ कमाने के लिए बताया गया था।

वॉट्सऐप पर लिंक भेजे

इसके बाद साइबर ठगों ने उनके वॉट्सऐप पर एक लिंक भेज दिया। आरोपितों ने उनके मोबाइल में एक शेयर खरीदने वाला ऐप भी डाउनलोड कराया। इसके बाद उनसे शेयर खरीदने के लिए कहा। शुरुआत में उन्होंने 50 हजार रुपये जमा कर शेयर खरीदे। ऐप पर लाभ भी दिखाई देने लगा।

फिर कराते गए लाखों का इन्वेस्ट

इसके बाद धीरे-धीरे कर उन्होंने लाखों रुपये इन्वेस्ट कर दिए। जब उन्होंने पैसे निकालने चाहे, तब रुपये नहीं निकले। ऐप चलाने वाले साइबर ठगों ने उनसे रुपये पाने के लिए सिक्योरिटी मनी के नाम पर रुपये जमा कराए। एक के बाद एक ट्रांसफर से उनसे तीन करोड़ रुपये ठग लिए गए।

रुपये ना निकल पाने पर उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ। जब उन्होंने आरोपितों के मोबाइल पर संपर्क किया गया तो वह स्विच ऑफ मिले। साइबर वेस्ट पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।बताया जाता है केतन उद्योग विहार में कपड़े से जुड़ा कारोबार करते हैं।

chat bot
आपका साथी