गुरुग्राम में फिल्मी स्टाइल से अपहरण : सस्‍ते काजू का लालच देकर मद्रास से बुलाया फिर...

बदमाशों के चंगुल से छूटने के बाद व्यापारी भिवाडी से दिल्ली पहुंचा। फिर तीन दिन बाद बृहस्पतिवार को यहां के सेक्टर-29 थाने में शिकायत दी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 31 Oct 2019 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 10:04 PM (IST)
गुरुग्राम में फिल्मी स्टाइल से अपहरण : सस्‍ते काजू का लालच देकर मद्रास से बुलाया फिर...
गुरुग्राम में फिल्मी स्टाइल से अपहरण : सस्‍ते काजू का लालच देकर मद्रास से बुलाया फिर...

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। व्यापरियों को गुरुग्राम बुला लूटने वाले गिरोह का एक कारनामा सामने आया है। बदमाशों ने चेन्नई निवासी काजू व्यापारी को सस्ते दामों में बेहतर काजू देने के नाम पर गुरुग्राम बुलाकर अपहरण किया। इसके बाद परिजनों से 19 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई और बेंगलूरू से फिरौती की रकम लेने के बाद काजू व्यापारी को बदमाशों ने भिवाड़ी (राजस्थान) के बस स्टैंड पर छोड़ दिया।

पुलिस ने दर्ज किया केस

बदमाशों के चंगुल से छूटने के बाद व्यापारी भिवाडी से दिल्ली पहुंचा। फिर तीन दिन बाद बृहस्पतिवार को यहां के सेक्टर-29 थाने में शिकायत दी। पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर जीरो एफआइआर दर्ज कर एफआइआर को भिवाड़ी पुलिस के पास भेज दिया है। आगे की जांच वहां की पुलिस करेगी।

मुंबई के निवासी से हुई थी लूट

बता दें कि एक माह पहले मुंबई निवासी एक व्यापारी को गुरुग्राम बुला लूटा गया था। मूल रूप से चेन्नई निवासी जसमीत जैन ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि बेंगलूरू में उनका काजू का व्यापार है। उनकी भिवाड़ी के रोहित गुप्ता नामक युवक से उनके भतीजे की काजू खरीदने की कई दिनों से बातचीत चल रही थी। काजू का सैंपल व्हाट्सएप पर मंगवाए गए और सौदा तय किया गया। जिसके बाद रोहित गुप्ता ने उन्हें भिवाड़ी बुलाया। वह चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और मेट्रो से हुडा सिटी सेंटर पहुंचे। यहां पर रोहित गुप्ता ने गाड़ी भेजी और उसमें बैठा कर व्यापारी को वह भिवाड़ी लेकर चले गए।

मकान में बंधक बना कर की मारपीट

जसमीत का आरोप है कि भिवाड़ी में उन्हें एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया और उनके साथ मारपीट कर परिजनों से 19 लाख फिरौती मांगी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। उन्हीं के फोन से बदमाशों ने परिजनों को फोन किया और रुपये देने के लिए कहा, लेकिन परिजन चेन्नई से भिवाड़ी रुपये भेजने में असमर्थता जताई।

एक बदमाश रुपये लेने के लिए गया बेंगलुुरु
ऐसे में आरोपितों ने एक युवक को बेंगलुुरु भेजा और जसमीत जैन के परिजनों से 19 लाख रुपये ले लिए। रुपये लेने के बाद आरोपित जयपुर पहुंच गया। जयपुर पहुंचने के बाद आरोपितों ने जसमीत जैन को भिवाड़ी के बस-स्टैंड पर छोड़ दिया और फरार हो गए। बस स्टैंड से जसमीत जैन दिल्ली पहुंचे और अपने अधिवक्ता  को लेकर गुरुग्राम के सेक्टर-29 पुलिस थाने में पहुंचे, और आप-बीती बताई।

पुलिस करेगी तहकीकात

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने कहा जीरो एफआइआर दर्ज कर वारदात स्थल भिवाड़ी होने के चलते क्राइम फाइल वहां भेजी गई है।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

chat bot
आपका साथी