पासिंग आउट परेड के बाद 78 अधिकारी हुए CRPF में शामिल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली सलामी

कादरपुर की सीआरपीएफ अकादमी में सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी (डेगोज) के 53वें बैच की पासिंग आउट परेड बुधवार को हुई। परेड की सलामी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली। दीक्षांत समारोह के बाद 78 सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी सीआरपीएफ में शामिल हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2023 07:47 PM (IST)
पासिंग आउट परेड के बाद 78 अधिकारी हुए CRPF में शामिल, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली सलामी
कादरपुर की सीआरपीएफ अकादमी में सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी (डेगोज) के 53वें बैच की पासिंग आउट परेड बुधवार को हुई।

 गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। कादरपुर की सीआरपीएफ अकादमी में सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी (डेगोज) के 53वें बैच की पासिंग आउट परेड बुधवार को हुई। परेड की सलामी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ली। दीक्षांत समारोह के बाद 78 सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी सीआरपीएफ में शामिल हो गए। इन अधिकारियों में तीन महिला अधिकारी भी शामिल हैं। परेड के कमांडर ढोढरे प्रज्जवल वासुदेव और परेड एडजुटेंट शुभम शुक्ला रहे।

नित्यानंद राय ने कही ये बात

पासिंग आउट परेड के बाद मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सीआरपीएफ ने हमेशा विषम और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में काम किया है। कश्मीर की समस्या हो या नक्सली क्षेत्र में नक्सलियों से मुकाबला करने की बात हो। सीआरपीएफ के जवान और अधिकारी हमेशा अग्रणी भूमिका में रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ अकादमी ने पिछले 18 वर्षों में देश को अनेक होनहार अधिकारी दिए हैं। सीआरपीएफ का राष्ट्रीय सुरक्षा में हमेशा निष्ठा पूर्ण और समर्पित भाव का सहयोग रहा है। देश में किसी राज्य में चुनाव हो या किसी भी दंगे की स्थिति में राज्य सबसे पहले सीआरपीएफ की ही मांग करते हैं। सीआरपीएफ ने देश की सरहद पर होने वाले हमलों को भी नाकामयाब किया है।

अधिकारियों को दी शुभकामनाएं

उन्होंने सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारियों को प्रशिक्षण पूर्ण कर सीआरपीएफ में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों के परिजन भी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने अपने लाडलो को देश सेवा के लिए समर्पित किया है। सीआरपीएफ के महानिदेशक डा. सुजाय लाल थाउसेन ने मुख्य अतिथि और प्रशिक्षण में शामिल सभी अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी