एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन को लेकर सोशल मीडिया पर संदेशों की भरमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम जिला के गांव सुल्तानपुर से केएमपी (कुंडली-मानेसर) एक्सप्रेस-वे का रिमोट के जरिए उद्घाटन किया। इसी के साथ ही केएमपी को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चा शुरू हो गई। अधिकतर लोगों ने इस एक्सप्रेस-वे के शुरू होने पर खुशी जताई। कहा कि इससे दिल्ली में भारी वाहनों की का प्रवेश रुक जाएगा। जिससे जाम लगने और वायु प्रदूषण के स्तर में कमी आएगी। वहीं आम आदमी, उद्यमी एवं कारोबारियों के लिए इसे बड़ा तोहफा भी बताया जा रहा है। वहीं कुछ लोगों ने केएमपी पर कुछ काम अधूरा रहने को लेकर ¨चता व्यक्त की है। इनका कहना है कि इससे दुर्घटनाएं ना हो जाएं। इसीलिए सरकार को इन अधूरे कामों को जल्द से जल्द पूरा कराना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 07:55 PM (IST)
एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन को लेकर सोशल मीडिया पर संदेशों की भरमार
एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन को लेकर सोशल मीडिया पर संदेशों की भरमार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम जिला के गांव सुल्तानपुरमें आयोजित कार्यक्रम में वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे (केएमपी) के कुंडली से-मानेसर तक के हिस्से ) का रिमोट कंट्रोल के जरिये उद्घाटन किया। इसी के साथ ही एक्सप्रेस-वे को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। अधिकतर लोगों ने इस एक्सप्रेस-वे के शुरू होने पर खुशी जताई। कहा कि इससे दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर विराम लगेगा। जिससे जाम लगने और वायु प्रदूषण के स्तर में कमी आएगी। आम आदमी, उद्यमी एवं कारोबारियों के लिए इसे बड़ा तोहफा भी बताया गया। वहीं कुछ लोगों ने केएमपी पर कुछ काम अधूरा रहने को लेकर ¨चता व्यक्त की है। कहा कि इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। इन अधूरे कामों को जल्द से जल्द पूरा कराना जरूरी है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप ¨सह सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा कि अधूरे केएमपी के उद्घाटन का कारण क्या चुनाव के मध्य स्वयं की तारीफ व हाइवे बनाने वाली प्राइवेट कंपनी को 26 करोड़ प्रति माह का फायदा पहुंचाना है। इस पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रिया लोगों द्वारा व्यक्त की गई है। प्लेटो नाम के ट्विटर अकाउंटधारी द्वारा लिखा गया है कि कांग्रेस ने दस साल की सत्ता में केएमपी नहीं बनाया। जिस कारण दिल्ली के लोग वायु प्रदूषण में जी रहे हैं। अब मोदी ने इससे निजात दिला दी। वहीं महेंद्र ने लिखा है कि कांग्रेस सरकार के अधूरे काम को मोदी जी कर रहे हैं। लागत बढ़ाने और कमीशन के चक्कर में कांग्रेसी सरकारें काम को लंबा खींचने का पूरा प्रयास करती हैं।

बिजेंद्र ने लिखा है कि हजारों राहगीरों की जान जोखिम में क्यों डालने जा रहे हैं। मुकेश वशिष्ठ ने लिखा है कि सुल्तानपुर में आयोजित जन विकास रैली में उमड़ा जनसैलाब। वहीं फेसबुक से लेकर वाट्सएप पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनविकास रैली छाई रही। कुछ लोगों ने लिखा है कि आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए केएमपी बड़ी भूमिका निभाएगा।

chat bot
आपका साथी