बरसात के मौसम ने बढ़ाई रेनकोट की बिक्री

मॉनसून की लुकाछिपी के बीच रेनकोट की बिक्री बढ़ गई है। स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य हुए रेनकोट के कारण इनकी मांग में इजाफा हुआ है। विभिन्न बाजारों में दुकानों पर रंगबिरंगे व स्टाइलिश रोनकोट सज गए हैं। पिछले कई दिनों से बन रहे बरसात के माहौल से और किसी को फायदा हो या न हो लेकिन इस समय छाते व रेनकोट के दुकान संचालकों की चांदी कट रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 21 Jul 2018 08:27 PM (IST)
बरसात के मौसम ने बढ़ाई रेनकोट की बिक्री
बरसात के मौसम ने बढ़ाई रेनकोट की बिक्री

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मानसून की लुकाछिपी के बीच रेनकोट की बिक्री बढ़ गई है। स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य हुए रेनकोट के कारण इनकी मांग में इजाफा हुआ है। विभिन्न बाजारों में दुकानों पर रंगबिरंगे व स्टाइलिश रेनकोट सज गए हैं। बरसात के माहौल से और किसी को फायदा हो या न हो लेकिन इस समय छाते व रेनकोट के दुकान संचालकों का धंधा चल निकला है।

इन दिनों शहर के सभी बाजारों में सबसे ज्यादा संख्या में ग्राहक इन दुकानों पर देखने को मिल रहे हैं। एक माल स्थित के आउटलेट में खरीददारी करने आने वाले ज्यादातर लोग रेनकोट की मांग कर रहे हैं। इसी तरह से सदर बाजार तथा सेक्टर 14, सेक्टर 56 व एमजी रोड मार्केट में भी रेनकोट की बिक्री जोरों पर है। ग्राहकों में इनकी मांग बढ़ने के साथ ही दुकानदारों ने नए व स्टाइलिश आइटम मंगवाने शुरु कर दिए हैं। इस बारे में बात करते हुए सदर बाजार स्थित एक दुकान के मैनेजर सुमित यादव का कहना हैं कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष मानसून की शुरुआत में ही रेनकोट की मांग जोरों पर है। रेनकोट विक्रेता धीरज पुरोहित के मुताबिक नए स्टॉक में आने वाले रेन कोट व छातों के लेटेस्ट स्टाइल ग्राहकों को लुभा रहे हैं।

सेक्टर 14 स्थित दुकान मैनेजर के मुताबिक हालांकि उनकी गिफ्ट आइटम की दुकान है लेकिन फिर भी लोग बच्चों तथा बड़ों के रेनकोट मांगने आ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके यहां से बच्चों के छोटे छाते तथा रंग बिरंगे रेन कोट की बिक्री तेज हुई है। नए डिजाइन में छाते और भी छोटे हो गए हैं इसके अलावा रंगों का संयोजन इन्हें और भी आकर्षक बना रहा है। मॉलों में भी बिक्री तेज

शहर के विभिन्न मॉलों में आकर्षक डिजाइनों में रेनकोट उपलब्ध हैं। रेन कोट की डिजाइनों के बारे में बताते हुए रेनकोट विक्रेता कुबेर कहते हैं कि फुल लेंथ वन पीस तथा टू पीस रेनकोट दोनों ही लोग खरीदना पसंद कर रहे हैं। बच्चे व युवा पीले, लाल व ट्रांसपेरेंट रंगों में छाते व रेनकोट लेना पसंद कर रहे हैं। बाजार में छातों की कीमत सौ रुपये से शुरू होकर 250 रुपये तक तथा रेनकोट 550 रुपये से शुरु होकर 1900 रुपये तक है। बाजार में इन दिनों बरसात ने इन चीजों की बिक्री इस कदर बढ़ा दी कि जिन दुकानों पर यह चीजें नहीं मिलती थी उनपर भी छाते तथा रेनकोट देखने को मिल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी