नामांकन वापसी का आज अंतिम मौका

जिले की चारों विधानसभा सीटों से कितने प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं इसका निर्णय सोमवार की शाम तीन बजे तक हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 06 Oct 2019 07:00 PM (IST)
नामांकन वापसी का आज अंतिम मौका
नामांकन वापसी का आज अंतिम मौका

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले की चारों विधानसभा सीटों से कितने प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं इसका निर्णय सोमवार की शाम तीन बजे तक हो जाएगा। 7 अक्टूबर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि है। इसी दिन सभी प्रत्याशियों को उनके चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा।

शनिवार को दो प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र वापस लिए थे और छंटनी के बाद निर्वाचन कार्यालय द्वारा 10 नामांकन रद कर दिए गए थे। जिले के बादशाहपुर, गुड़गांव, सोहना और पटौदी विधानसभा क्षेत्र से कुल 85 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे, जिसमें पार्टी प्रत्याशियों सहित बड़ी संख्या में निर्दलीय भी हैं। चुनाव तहसीलदार संतलाल का कहना है कि सोमवार को ही मैदान में बचे सभी निर्दलीय प्रत्याशियों को उनके चुनावचिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे। इसे लेकर तैयारी की जा रही है।

अंतिम रूप से प्रत्याशियों की संख्या के निर्णय के बाद जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार तेज हो जाएगा। भाजपा, कांग्रेस, जजपा, इनेलो और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने जहां अपने-अपने चुनाव प्रचार को शुरू कर दिया है, वहीं निर्दलीय भी चुनाव चिन्ह मिलने के बाद पोस्टर वार में कूद जाएंगे।

chat bot
आपका साथी