मोबाइल टॉवर लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी

कोई भी व्यक्ति आपकी जमीन पर मोबाइल टॉवर लगवाने के बदले रकम मांगे तो उस व्यक्ति के बारे में जान लें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 07:21 PM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 07:21 PM (IST)
मोबाइल टॉवर लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी
मोबाइल टॉवर लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: कोई भी व्यक्ति आपकी जमीन पर मोबाइल टॉवर लगवाने के बदले रकम मांगे तो उस व्यक्ति के बारे में जान लें। कहीं ऐसा ना हो कि मोबाइल टॉवर लगवाने के नाम पर आपक ठगों के शिकार बन जाएं। जियो का मोबाइल टावर लगवाने का झांसा देकर गांव ख्वासपुर निवासी रणजीत सिंह को एक व्यक्ति ने 1 लाख 56 हजार का चूना लगा दिया। इस माह ऐसे दो मामले और सामने आ चुके हैं।

पुलिस को दिए बयान में रणजीत सिंह ने बताया कि उनसे उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के गांव दरामपुर निवासी मनोज राय ने संपर्क किया था। मनोज ने बताया कि जियो कंपनी टॉवर के लिए जमीन खोज रही है। वह जमीन उपलब्ध करा दें तो कंपनी हर माह 45 हजार का किराया देगी। इसके लिए उन्हें पहले पंद्रह हजार की रकम जमा करनी पड़ेगी, जिसके बाद कंपनी की ओर से एक व्यक्ति आएगा जो समझौता पत्र तैयार करेगा।

टावर लगवाने वाले के परिवार के एक सदस्य को स्थायी नौकरी व बाइक दी जाएगी। उसके बाद 15 लाख रुपये का चेक भी दिया जाएगा। इसके लिए कंपनी के बैंक खातों में रकम जमा करानी होगी। रणजीत झांसे में आ गए और उन्होंने मनोज द्वारा दिए गए चार खातों विभिन्न तिथियों में 1.56 लाख रुपये जमा करा दिए। कई माह बाद जब टॉवर नहीं लगा तो उन्होंने मनोज से रकम मांगनी शुरू की तो जवाब मिला कि 45 लाख का चेक मिलेगा उसी में काट लेना। बाद में आरोपित ने अपना मोबाइल बंद कर लिया।

chat bot
आपका साथी