एयरलाइंस के टिकटों के रिफंड के नाम पर 14 लाख रुपये की हेराफेरी

निजी एयरलाइंस की टिकटों के रिफंड के नाम पर 14 लाख रकम एयरलाइंस की अधिकृत एजेंसी के कर्मचारियों ने हड़प ली। उक्त आरोप लगाते हुए कंपनी के अधिकारी ने पुलिस को चार लोगों के खिलाफ शिकायत दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 07:59 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:15 AM (IST)
एयरलाइंस के टिकटों के 
रिफंड के नाम पर 14 लाख रुपये की हेराफेरी
एयरलाइंस के टिकटों के रिफंड के नाम पर 14 लाख रुपये की हेराफेरी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: निजी एयरलाइंस के टिकटों के रिफंड के नाम पर 14.67 लाख रुपये एयरलाइंस की अधिकृत एजेंसी के कर्मचारियों ने हड़प लिए। यह आरोप लगाते हुए कंपनी के अधिकारी ने चार लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ओल्ड दिल्ली रोड स्थित इंटरग्लोब टेक्नालॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक मनमीत बक्शी ने पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी यूनाइटेड एयरलाइंस के लिए बतौर एजेंसी काम करती है। 15 अप्रैल को एयरलाइन की ओर से एजेंसी को ईमेल भेजकर 56 फर्जी ट्रांजेक्शन की सूचना दी गई जिसमें डिजिटल तौर पर हर्जाना ग्राहकों को भारतीय मुद्रा में दिया गया।

एयरलाइन कंपनी ने बताया कि एजेंसी के तीन कर्मचारियों मोहम्मद अनस, गरिमा वोहरा व प्रशांत कुमार की आइडी प्रयोग की गई। आरोप हैं कि सभी ने 14.67 लाख रुपये के फर्जी ट्रांजेक्शन किए। इसमें कंपनी कर्मचारी करन सिंह का बैंक खाता भी सामने आया। एजेंसी ने अपनी जांच में पाया था कि आरोपितों ने बाहर से कंपनी की आइडी का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी की।

chat bot
आपका साथी