राहगीरी: भांगड़ा, जुंबा, योग और डांस की मस्ती छाई

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: इस रविवार की राहगीरी में साइकि¨लग करने और दौड़ लगाने आए रा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Oct 2017 01:14 PM (IST) Updated:Sun, 15 Oct 2017 01:14 PM (IST)
राहगीरी: भांगड़ा, जुंबा, योग और डांस की मस्ती छाई
राहगीरी: भांगड़ा, जुंबा, योग और डांस की मस्ती छाई

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: इस रविवार की राहगीरी में साइकि¨लग करने और दौड़ लगाने आए राहगीरों ने डांस का जमकर लुत्फ लिया। बच्चों के लिए दौड़ आयोजित करने वाले संगठनों ने दौड़ कराई। राहगीरी के लिए तय दोनों सड़कों कुछ लोग जॉ¨गग, साइकि¨लग में मस्त दिखे तो कुछ लोगों ने डांस में पूरी दिलचस्पी दिखाई। खास तौर पर राहगीरी के लिए बने मंच पर जुंबा, भांगड़ा और सामयिक नृत्य शैलियों में नृत्य के बहाने फिटनेस को बढ़ावा दिया गया। अपर्णा के नेतृत्व में लोगों ने जुंबा डांस किया।

राहगीरी स्थल पर ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। कुछ संगठनों ने लोगों से प्रदूषण रहित दीपावली मनाने की अपील की। दीपावली को लेकर कुछ बच्चे सड़क पर रंगोली और चित्र बनाने में मस्त थे। ट्री मैन के नाम से मशहूर दीपक रमेश गौड़ ने बच्चों ने पटाखा रहित दीपावली मनाने की अपील की।

राहगीरी फाउंडेशन की सारिका पांडा भट्ट ने बताया कि राहगीरी के लिए होंडा कंपनी अपनी सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी) एक्टिविटी के तहत मदद कर रही हे। इसमें ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम का भी सहयोग शामिल है। राहगीरी के माध्यम से फिटनेस को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। राहगीरी में नियमित आने वाले लोग रविवार का इंतजार करते हैं। इसमें नृत्य का कार्यक्रम इसलिए रखा है ताकि एक सुहानी सी सुबह की शुरुआत लोग नृत्य के आनंद के साथ करें। यह फिटनेस के लिए भी जरूरी है। राहगीरी के आयोजन में शामिल प्रियंका ने बताया कि लोगों में खास तौर बच्चों में इसको लेकर काफी उत्साह रहता है।

chat bot
आपका साथी