बार-बार तबादला किए जाने से जेबीटी शिक्षकों में नाराजगी

जेबीटी (जूनियर बेसिक टीचर) शिक्षकों के अंतर-जिला तबादले को लेकर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को सोहना के विधायक संजय सिंह से मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 08:42 PM (IST)
बार-बार तबादला किए जाने से जेबीटी शिक्षकों में नाराजगी
बार-बार तबादला किए जाने से जेबीटी शिक्षकों में नाराजगी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जेबीटी (जूनियर बेसिक टीचर) शिक्षकों के अंतर-जिला तबादले को लेकर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को सोहना के विधायक संजय सिंह से मिले। प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों को लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपा। संघ के जिला प्रधान दुष्यंत ठाकरान ने बताया कि हाल ही में प्राथमिक शिक्षा विभाग, हरियाणा की ओर से अंतर-जिला तबादले की 2,544 शिक्षकों की सूची भेजी गई थी। सूची में शामिल शिक्षकों को अलाट किए गए स्कूलों में ज्वाइन करने के लिए तीन दिन का समय दिया गया था। शिक्षक आनन-फानन में तबादला किए गए जिलों में पहुंचे। इसके बाद भी उन्हें स्कूल अलाट नहीं किए गए।

अब करीब 15 दिन बाद 27 नवंबर को पुराने आदेशों को रद करते हुए विभाग द्वारा शिक्षकों को पुराने जिलों में ही कार्यग्रहण करने के लिए बाध्य किया जा रहा है। विभाग के इस आदेश से अध्यापकों में निराशा है। शिक्षकों की मांग है कि जिस जिले में उनका तबादला किया गया है वहीं स्कूल अलाट किए जाएं। उनका कहना है कि 23 अगस्त 2019 को ही तबादले के आदेश आ चुके थे। अब जब नए सेंटर अलाट कर दिए गए हैं तो शिक्षक वहां शिफ्ट हो चुके हैं। बार-बार फैसला बदलकर अध्यापकों की परेशानी बढ़ाई जा रही है। ज्ञापन के दौरान शिक्षक बलविदर धारीवाल, विनोद शौकीन, राकेश शर्मा, संदीप शर्मा, सूरज प्रकाश, दिनेश सिंह रमेश उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी