उद्योग जगत ने की एयरपोर्ट मेट्रो के विस्तार की मांग

पुराने गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार से संबंधित विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को प्रदेश सरकार द्वारा मंजूरी दिए जाने के बाद उद्यमियों ने एयरपोर्ट मेट्रो के विस्तार की मांग शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 03:29 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 03:29 PM (IST)
उद्योग जगत ने की एयरपोर्ट मेट्रो के विस्तार की मांग
उद्योग जगत ने की एयरपोर्ट मेट्रो के विस्तार की मांग

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पुराने गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार से संबंधित विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को प्रदेश सरकार द्वारा मंजूरी दिए जाने के बाद उद्यमियों ने एयरपोर्ट मेट्रो के विस्तार की मांग शुरू कर दी गई है। उनका कहना है कि दिल्ली के द्वारका सेक्टर-21 स्थित एयरपोर्ट मेट्रो से गुरुग्राम को जोड़ा जाए। जो उद्योग विहार होते हुए राजीव चौक से मानेसर तक जाए।

फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (एफएफआइ) के महासचिव दीपक मैनी का कहना है कि एयरपोर्ट मेट्रो का मानेसर तक विस्तार होने से उद्योग जगत के लोगों को काफी फायदा होगा। गुरुग्राम एक बड़ा औद्योगिक एवं कॉरपोरेट हब है। सामान्य दिनों में यहां से रोजाना बड़ी संख्या में लोग एयपोर्ट तक का सफर करते हैं। अभी उन्हें अपने वाहनों से वहां तक जाना और वहां से आना पड़ता है। यदि इसका विस्तार गुरुग्राम तक हो जाए तो लोगों का सफर आसान हो जाएगा। साथ ही एयरपोर्ट मेट्रो को लेकर डीएमआरसी को हो रहा घाटा भी मुनाफे में बदल सकता है।

अभी एयरपोर्ट मेट्रो का जो रूट है उस पर कम ही यात्रियों का आना जाना है। यदि यह गुरुग्राम तक पहुंच जाए तो यात्रियों की संख्या काफी बढ़ जाएगी। मल्टीनेशनल, कॉरपोरेट, आइटी-आइटीईएस कंपनियों एवं उद्योग जगत के लोग एयरपोर्ट मेट्रो तक का किराया आसानी से वहन कर सकते हैं। उद्यमी राजीव जैन का कहना है कि ऐसा होने से वायु प्रदूषण के स्तर में काफी कमी आएगी और लोगों को सार्वजनिक परिवहन का एक बेहतर प्लेटफार्म मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी