पहलवान नासिर व हितेश के बीच मुकाबला रहा बराबर

गांव मानेसर में बृहस्पतिवार को जय बाबा भीष्म दास मेला में मेला संघ की तरफ से आयोजित दंगल में लाखों रुपये इनाम पहलवानों में बांटे गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 05:25 PM (IST)
पहलवान नासिर व हितेश के बीच मुकाबला रहा बराबर
पहलवान नासिर व हितेश के बीच मुकाबला रहा बराबर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गांव मानेसर में बृहस्पतिवार को जय बाबा भीष्म दास मेला में मेला संघ की तरफ से आयोजित दंगल में लाखों रुपये इनाम पहलवानों में बांटे गए। दंगल में 51-51 हजार की दो कुश्ती कराई और इसके अलावा 31,21 हजार व 11-11 हजार रुपये इनामी कुश्ती कराई। दंगल में 5100, 3100, 2100 व 1100 रुपये की कई इनामी कुश्ती कराई गई। दंगल में लड़कियों की कुश्ती भी हुई। कुश्ती प्रशिक्षक संजय ने बताया कि 51 हजार की पहली इनामी कुश्ती हनुमान अखाड़े के पहलवान नासिर हुसैन व हितेश के बीच हुई। पहलवानों के बीच मुकाबला बराबरी पर रहा। वहीं 51 हजार रुपये की दूसरी इनामी कुश्ती अजय गुजर और पहलवान वीरदेव गुलिया के बीच हुई। दोनों के बीच कुश्ती बराबरी पर रही।

ब्रह्मलीन स्वामी कृष्णदेव की 94वीं जयंती मनाई

संवाद सहयोगी, पटौदी: आश्रम हरि मंदिर संस्थाओं के द्वितीय पीठाधीश्वर ब्रह्मलीन स्वामी कृष्ण देव का 94वां जयंती उत्सव आश्रम हरि मंदिर की पटौदी व संस्था की भूरारानी शाखा में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। आश्रम हरि मंदिर की पटौदी शाखा में यह आयोजन महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के शिष्य अभिषेक बांगा की अध्यक्षता में मनाया गया। इस अवसर पर प्रात: हवन यज्ञ के उपरांत गुरु पूजन आरती व कीर्तन आदि आयोजित किये गए। इस अवसर पर स्वामी धर्मदेव महाराज के शिष्य तिलक राज, प्राचार्य मदन मोहन भट्ट, आचार्य यागवल्क्य चतुर्वेदी, सुरेंद्र यादव, हरि सिंह, अभिषेक परगाई, खेमराज, सतीश ग्रोवर ओमप्रकाश बत्रा, सीएल अरोड़ा, अजय कुकरेजा, गौरव धवन, साहिल, गुरमीत सिंह, दीपक यादव, पप्पू, बिमला शास्त्री आदि उपस्थित थे। बाद में भंडारे के साथ आयोजित समाप्त हुआ। इधर, संस्था की उत्तराखंड के भूरारानी स्थित शाखा में भी महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव की अगुवाई में जयंती उत्सव मनाया गया।

chat bot
आपका साथी