नए स्विमिग पूल के निर्माण कार्य का शुभारंभ

कमला नेहरू पार्क स्थित नया स्विमिग पूल बनाने के लिए विधायक सुधीर सिगला ने रविवार को शुभारंभ किया। आठ लाइन का यह स्विमिग पूल नई सुविधाओं से लैस होगा। नए स्विमिग पूल में तैराक 12 माह सर्दी-गर्मी में प्रशिक्षण कर पाएंगे। नगर निगम द्वारा स्विमिग पूल का निर्माण किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Aug 2020 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 23 Aug 2020 05:22 PM (IST)
नए स्विमिग पूल के निर्माण  कार्य का शुभारंभ
नए स्विमिग पूल के निर्माण कार्य का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: विधायक सुधीर सिगला ने रविवार को कमला नेहरू पार्क में नया स्विमिग पूल बनाने के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। आठ लाइन का यह स्विमिग पूल नई सुविधाओं से लैस होगा। स्विमिग पूल में तैराक पूरे साल सर्दी-गर्मी में प्रशिक्षण कर पाएंगे। नगर निगम द्वारा स्विमिग पूल का निर्माण किया जा रहा है। 25 मीटर लंबा स्विमिग पूल अगले 8-9 माह में बनकर तैयार होगा।

यहां पर पहले छह लाइन को स्विमिग पूल था और उसी में प्रशिक्षण किया जाता था लेकिन वह बहुत पुराना होने के कारण खराब हो चुका था। स्विमिग पूल बनवाने की खिलाड़ियों की पुरानी मांग है। इस मौके पर विधायक ने कहा कि खेलों में सुविधा बढ़ाने की जरूरत है और वह इसके लिए प्रयासरत हैं। विधायक ने कहा कि जल्द हॉकी एस्ट्रोटर्फ भी नया लगवाया जाएगा। इसके लिए जल्द आदेश आएंगे।

नेहरू स्टेडियम में ताइक्वांडो व वुशु खिलाड़ियों के लिए हॉल बनवाया गया है और वालीबॉल ग्राउंड पर खिलाड़ियों के लिए लाइट लगवाई गई हैं। सरकार ने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में एथलेटिक खिलाड़ियों के लिए सिथेटिक ट्रैक लगवा दिया है। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी जेजी बनर्जी व अर्जुन अवार्डी प्रशांता कर्माकर, जगबीर सिंह, सुरेश शर्मा,कुलवंत सिंह, अशोक दुआ, अशोक कुमार व अन्य प्रशिक्षक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी