उद्योगों में काम करने वालों के लिए लगाए जाएंगे कोरोना जांच शिविर

स्वास्थ्य विभाग की प्लालिंग उद्योगों में काम करने वाले लोगों की करोना जांच की है। इसके लिए सभी उद्योगों से लिस्ट मांगी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 06:05 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 06:05 PM (IST)
उद्योगों में काम करने वालों के लिए लगाए जाएंगे कोरोना जांच शिविर
उद्योगों में काम करने वालों के लिए लगाए जाएंगे कोरोना जांच शिविर

अनिल भारद्वाज, गुरुग्राम

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता। स्वास्थ्य विभाग की योजना के चलते गुरुग्राम में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। अब गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग उद्योगों में काम करने वाले लोगों की कोरोना जांच की योजना बना रहा है।

इसके लिए सभी उद्योगों से सूची मांगी जा रही है कि उनके यहां लोगों की संख्या कितनी है। स्टाफ कहां से आता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अलग-अलग उद्योग में कोरोना जांच शिविर लगाकर जांच करेगी। इस संबंध में जिला प्रशासन उद्योग जगत के लोगों से बात कर योजना से अवगत करा रहे हैं।

सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉ. विरेंद्र यादव का कहना है कि शहर में एक भी कोरोना संक्रमित लोगों के बीच घूमना नहीं चाहिए। इसके लिए काम चल रहा है। जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा रही है वहां कोरोना जांच शिविर के आयोजन का मकसद यही था कि उसे इलाज दिया जाए। यह अभियान लगभग कामयाब भी रहा। अब उद्योगों में कार्यरत लोगों का कोरोना के लक्षण वाले लोगों की तलाश की जाएगी।

गुरुग्राम स्थित उद्योगों में देश के अलग-अलग प्रदेशों से लोग काम करने आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सभी की जांच बेहद जरूरी है। हर कंपनी में ऐसे पांच फीसद लोगों की जांच की जाएगी, तो उस जगह से आएं हैं जहां कोरोना का प्रकोप ज्यादा है। सीएसआर के तहत ली जाएगी किट : सीएमओ ने कहा कि उद्योगों से सीएसआर के तहत रैपिड एंटीजन टेस्ट किट ली जाएगी। फिर वहां काम करने वालों की जांच की जाएगी। प्रतिदिन 500 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी