जिला में पीसी पीएनडीटी एक्ट सख्ती से रहेगा लागू : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : मंगलवार को बैठक में उपायुक्त विनय प्रताप ¨सह पीसी पीएनडीटी ए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Aug 2017 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 22 Aug 2017 06:27 PM (IST)
जिला में पीसी पीएनडीटी एक्ट सख्ती से रहेगा लागू : उपायुक्त
जिला में पीसी पीएनडीटी एक्ट सख्ती से रहेगा लागू : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम :

मंगलवार को बैठक में उपायुक्त विनय प्रताप ¨सह पीसी पीएनडीटी एक्ट को लेकर जिला में प्रभावी ढंग से लागू करने के साथ अधिनियम की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने के आदेश दिए।

उपायुक्त मंगलवार को पीसी पीएनडीटी एक्ट की पालना सुनिश्चित करने को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। गुरुग्राम में अब तक पीसी पीएनडीटी एक्ट को लेकर 25 एफआईआर दर्ज की गई है।

सिविल सर्जन डॉ. बी के राजौरा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिल रही है और जल्द ही टीम एक और छापेमारी की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी केवल रेड करने तक ही सीमित ना रहें बल्कि उनका मकसद आरोपी को उनके कृत्य की सजा दिलाना होना चाहिए।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन से कहा कि वे समय समय पर रजिस्ट्रेशन अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर जाकर फार्म-एफ की अपलो¨डग सुनिश्चित करें और जिस सेंटर में खामियां पाई जाए, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करें। इस मौके पर पुलिस विभाग की ओर से बैठक में उपस्थित पुलिस निरीक्षक गौरव ने उपायुक्त को सुझाव दिया कि वे गुरुग्राम पुलिस के सभी एसएचओ के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करवाएं ताकि उन्हें कार्य के संबंध में जानकारी ज्यादा हो।

chat bot
आपका साथी