हरियाणा की अपनी फिल्म इंडस्ट्री होगी खड़ी: सतीश कौशिक

हरियाणा अभिनय प्रतिभाओं की खान है। यहां की धरती पर इतने प्रतिभावान कलाकार और फिल्मों के लिए विषय व लोकेशन है कि यहां पर एक अलग फिल्म इंडस्ट्री खड़ी की जा सकती है। यह बातें फिल्म निर्माता सतीश कौशिक ने उस वक्त कही जब वे शहर के एपीसेंटर में हरियाणवी फिल्म Þछोरियां छोरों से कम नहीं होती के म्यूजिक लॉन्च समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 07:06 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 07:06 PM (IST)
हरियाणा की अपनी फिल्म इंडस्ट्री होगी खड़ी: सतीश कौशिक
हरियाणा की अपनी फिल्म इंडस्ट्री होगी खड़ी: सतीश कौशिक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हरियाणा अभिनय प्रतिभाओं की खान है। यहां की धरती पर इतने प्रतिभावान कलाकार और फिल्मों के लिए विषय व लोकेशन है कि यहां पर एक अलग फिल्म इंडस्ट्री खड़ी की जा सकती है। जाने-माने फिल्म निर्माता सतीश कौशिक ने यह बातें शहर के एपीसेंटर में हरियाणवी फिल्म 'छोरियां छोरों से कम नहीं होतीं' के म्यूजिक लॉन्च समारोह में लोगों को संबोधित करते हुई कहीं। सोमवार शाम हुए आयोजन में फिल्म के कुछ गानों की गायकों द्वारा लाइव प्रस्तुति दी गई।

फिल्म का निर्देशन सिरसा के रहने वाले राजेश अमरलाल बब्बर ने किया है। इसके निर्माता सतीश कौशिक और निशांत कौशिक हैं। आयोजन में हरेरा के चेयरमैन केके खंडेलवाल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सतीश कौशिक ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा की अपनी एक फिल्म इंडस्ट्री कायम होगी और निर्माता-निर्देशक आगे आएंगे। तब हरियाणा के कलाकारो को यहीं पर काम मिल जाएगा। सतीश कौशिक ने कहा कि फिल्म से जुड़ी हुई अनेक विधाओं में काम के अवसर प्राप्त होंगे।

फिल्म 'छोरियां छोरों से कम नहीं होतीं' के विषय में उन्होंने कहा कि उन्होंने नब्बे प्रतिशत कलाकार हरियाणा से लिए हैं। उन्होंने मंच से इस फिल्म से जुड़े अनेक कलाकारों का परिचय कराया। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में हीरो अनिरुद्ध दवे हैं, जो इस वक्त एक चर्चित धारावाहिक पटियाला बेब में हरियाणवी पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म की हीरोइन रश्मि सोमवंशी हैं। इस फिल्म में स्वयं सतीश कौशिक भी एक महत्वपूर्ण रोल कर रहे हैं हरियाणा के कलाकारों में विधि देशवाल, जिन्होंने चर्चित गाना मेरा यार सुदामा रे, गाया है ने इस फिल्म में भी एक गीत गाया है तथा अभिनय भी किया है।

गुरुग्राम के रंगकर्मी टीवी एवं फिल्म कलाकार मोहन कांत ने इसमें खलनायक का किरदार निभाया है। गुरुग्राम के अन्य कलाकार प्रकाश घई, कुलदीप पवार तथा हरियाणा के अन्य जिलों से विश्व दीपक त्रिखा, जगबीर राठी, अंजली हुड्डा ,राजू पंजाबी, सोनाली फोगाट, संजय राम फल, गौतम सौगात तथा अन्य कलाकार हैं। फिल्म में रागिनी गायिका व कलाकार सपना चौधरी गेस्ट अपीरियंस में हैं।

हरेरा चेयरमैन केके खंडेलवाल ने अपने संबोधन में सतीश कौशिक को फिल्म निर्माण के लिए बधाई दी तथा फिल्म की अपार सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर दिलीप साहनी, डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर रमा पांडे रंगकर्म के क्षेत्र से अनिल संदूजा, सुदर्शन शर्मा, मंजीत सोंधी, अंजना, रश्मि साहनी, निशा गौड़, मनीष चोपड़ा, अनिल कटारिया, जयंत कटारिया, शिव शर्मा तथा रितु राज उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी