ब्रांड से संबंधित: कोरोना योद्धाओं को समर्पित की हस्तनिर्मित राखियां

देश और समाज की सुरक्षा व सेवा में समर्पित योद्धाओं के प्रति स्नेह और सम्मान के लिए दैनिक जागरण की ओर से हर वर्ष रक्षाबंधन पर भारत रक्षा पर्व का आयोजन किया जाता रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 05:22 PM (IST)
ब्रांड से संबंधित: कोरोना योद्धाओं को समर्पित की हस्तनिर्मित राखियां
ब्रांड से संबंधित: कोरोना योद्धाओं को समर्पित की हस्तनिर्मित राखियां

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: देश और समाज की सुरक्षा व सेवा में समर्पित योद्धाओं के प्रति स्नेह और सम्मान के लिए दैनिक जागरण की ओर से हर वर्ष रक्षाबंधन पर भारत रक्षा पर्व का आयोजन किया जाता रहा है। इस साल यह त्योहार कोरोना योद्धाओं को समर्पित है। शहर के ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल, श्रीएसएन सिद्धेश्वर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लेडी फ्लोरेंस स्कूल और ले. अतुल कटारिया मेमोरियल स्कूल की छात्राओं द्वारा मोती, रेशम के धागे, सितारे और रिबन से हस्तनिर्मित राखियां व ग्रीटिग कार्ड बनाकर कोरोना योद्धाओं तक वीडियो के जरिए रक्षाबंधन का ऑनलाइन संदेश पहुंचाया जा रहा है।

कोरोना काल में डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मियों और सफाई कर्मचारियों ने देशसेवा की है। ऐसे में देशवासियों का भी फर्ज बनता है कि वह उनके लिए कुछ करें। इसी सोच के साथ शहर की छात्राओं ने कोरोना योद्धाओं के लिए मन का बंधन बनाकर ऑनलाइन राखियां व संदेश भेजे हैं। स्कूल प्राचार्यो ने कहा कि छात्राओं ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए एक से बढ़कर एक राखियां बनाई हैं। वीडियो मैसेज के जरिए छात्राओं ने कोरोना योद्धाओं को नमन किया और उनको रक्षाबंधन की बधाई दी है। छात्राओं ने उन योद्धाओं के साथ एक विश्वास, प्रेम और आभार रूपी बंधन बांधा है जो कोरोना महामारी के इस समय में निस्वार्थ भाव से सेवा में जुटे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी