फॉलोअप: बच्ची से छेड़छाड़ के आरोपित को जेल भेजा

तीन वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ के आरोपित कोमल को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बच्ची को बाल संरक्षण कमेटी के समक्ष पेश किया जहां कमेटी ने बच्ची व उसके माता-पिता से करीब एक घंटा बातचीत की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 07:35 PM (IST)
फॉलोअप: बच्ची से छेड़छाड़ के आरोपित को जेल भेजा
फॉलोअप: बच्ची से छेड़छाड़ के आरोपित को जेल भेजा

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर : तीन वर्षीय बच्ची से छेड़छाड़ के आरोपित कोमल को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बच्ची को बाल संरक्षण कमेटी के समक्ष पेश किया जहां कमेटी ने बच्ची व उसके माता-पिता से करीब एक घंटा बातचीत की। सेक्टर-70 स्थित एक स्कूल में तीन वर्षीय बच्ची के साथ स्कूल के ही सफाई कर्मचारी ने छेड़छाड़ की। बच्ची की मां की शिकायत पर बादशाहपुर पुलिस ने आरोपित सफाई कर्मचारी कोमल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपित कोमल को शुक्रवार को अदालत में पेश किया। बादशाहपुर थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि शिक्षा विभाग से बच्चों की सुरक्षा के लिए नियमों की सूची मांगी है। इस बात की जांच की जाएगी कि स्कूल में तय नियमों का पालन हो रहा था या नहीं। अगर स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। बाल संरक्षण कमेटी की चेयरपर्सन शकुंतला ढूल ने बताया कि बच्ची व उसकी मां के साथ काफी देर बातचीत की। पुलिस में दर्ज एफआइआर के मुताबिक बच्ची ने उनके सामने भी वही बातें दोहराई। यह घटना बेहद गंभीर है। बाल संरक्षण कमेटी इस मामले को लेकर गंभीरता से काम कर रही है। जांच कमेटी गठित

जिला उपायुक्त अमित खत्री ने इसे बेहद संवेदनशील मामला बताया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है। इसमें थाना प्रभारी बादशाहपुर, जिला शिक्षा अधिकारी और तहसीलदार बादशाहपुर को शामिल किया गया है। कमेटी को जल्द से जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी