गैंगस्टर सूबे गुर्जर पर है क्राइम ब्रांच की सभी टीमों की नजर

हत्या हत्या के प्रयास फिरौती रंगदारी लूट सहित कई मामलों के लिए कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर को पकड़ने के लिए पिछले दो साल से क्राइम ब्रांच की सभी टीमें लगी हुई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:03 PM (IST)
गैंगस्टर सूबे गुर्जर पर है क्राइम ब्रांच की सभी टीमों की नजर
गैंगस्टर सूबे गुर्जर पर है क्राइम ब्रांच की सभी टीमों की नजर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती, रंगदारी, लूट सहित कई मामलों के लिए कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर को पकड़ने के लिए पिछले दो साल से क्राइम ब्रांच की सभी टीमें लगी हुई हैं। उसके ऊपर पांच हजार लाख रुपये का इनाम भी घोषित है। इसके बाद भी वह पकड़ से बाहर है। अब उम्मीद की जा रही है कि अब जल्द ही गिरफ्त में होगा। ऐसा उसकी संपत्ति जब्त किए जाने से होगा। फरवरी 2019 के दौरान उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की गई थी तो स्वजन ने स्टे ले लिया था। अब अदालत ने कार्रवाई के लिए झंडी दिखा दी। जब बदमाश पकड़ में नहीं आते हैं तो पुलिस उसकी संपत्ति जब्त कराने की कार्रवाई शुरू कराती है। जब पकड़ में आ जाता है फिर संपत्ति रिलीज करा दी जाती है।

पिछले कुछ सालों से गांव बाड़गुर्जर निवासी सूबे गुर्जर का गुरुग्राम ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों में आतंक है। कुख्यात गैंगस्टर कौशल के पकड़े जाने के बाद सूबे गुर्जर ही सबसे कुख्यात गैंगस्टर पुलिस की पकड़ से बाहर है। टाप-10 मोस्ट वांटेड की सूची में सूबे गुर्जर का नाम सबसे ऊपर है। इसके पीछे स्पेशल टास्क फोर्स की टीम भी लगी हुई है। पिछले दो साल के दौरान इसके कई गुर्गे पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं लेकिन सूबे गुर्जर तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही है।

...........

30 से अधिक हत्या व अन्य मामलों में आरोपित

कुख्यात गैंगस्टर सूबे सिंह (सूबे गुर्जर के नाम से कुख्यात) के खिलाफ गुरुग्राम सहित आसपास के जिलों में 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। वर्ष 2018 के दौरान गांव मानेसर निवासी सुमेर यादव नंबरदार की हत्या में भी उसकी भूमिका सामने आई। थी। इससे पहले गांव ततारपुर के पूर्व सरपंच संजय प्रधान की हत्या में भी सूबे गुर्जर का ही नाम सामने आया था।

...........

वर्ष 2019 में पकड़े गए थे गिरोह के दो शूटर

गैंगस्टर सूबे गुर्जर के दो शूटर हरबीर प्रधान एवं अनिल पंडित वर्ष 2019 के दौरान पकड़े गए थे। दोनों के ऊपर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। दोनों ने पूछताछ के दौरान कई वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की थी।

- जुलाई 2017 में अनिल पंडित ने चांद, पवन नंगलिया व अमित डागर के साथ मिलकर रेवाड़ी जिले तिहाड़ा निवासी सतवीर गिरदावर की हत्या की।

- जनवरी 2018 में अनिल पंडित, चांद व पवन नंगलिया ने मिलकर अन्नी गुर्जर की हत्या की जो मुकदमा थाना सोहना गुरुग्राम में दर्ज है।

- जनवरी 2018 अनिल पंडित ने चांद, पवन नंगलिया व उमेश डॉन जो पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है, हरबीर प्रधान के साथ मिलकर ततारपुर निवासी संजय सरपंच की बिलासपुर में गोलियां मारकर हत्या कर दीं

- अगस्त 2018 में अनिल पंडित ने चांद व अमित के साथ मिलकर रेवाड़ी के गांव नांगलिया निवासी अरुण की हत्या की।

- 5 दिसंबर 2018 को हरबीर प्रधान, चांद, अमित ने मिलकर मानेसर निवासी सुमेर नंबरदार की गोलियों से भून डाला था।

..................

कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर के पीछे क्राइम ब्रांच की सभी टीमें लगी हुई हैं। इसका नाम मोस्ट वांटेड की सूची में सबसे ऊपर है। उम्मीद है जल्द ही यह गिरफ्त में होगा।

--- प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी