प्रोजेक्ट पूरा नहीं करने पर बिल्डर कंपनी के तीन निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

महिला का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। उसके बाद अधिवक्ता मानुल मित्रा ने अदालत में इस्तगासा दायर किया। अदालत के आदेश पर सेक्टर-50 थाना पुलिस ने तीन निदेशकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 07:44 PM (IST)
प्रोजेक्ट पूरा नहीं करने पर बिल्डर कंपनी के 
तीन निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
प्रोजेक्ट पूरा नहीं करने पर बिल्डर कंपनी के तीन निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर (गुरुग्राम): सेक्टर-76 में प्रोजेक्ट तैयार करने के नाम पर नाइनैक्स बिल्डर ने दिल्ली के द्वारका की रहने वाली एक महिला से करीब 90 लाख रुपये ले लिए। प्रोजेक्ट तैयार न करने पर जब महिला ने निवेश की गई रकम वापस मांगी तो कंपनी ने उसको एक करोड़ 20 लाख रुपये के चेक दे दिए जो बाद में बाउंस हो गए। तीन साल पहले पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत दी। महिला का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। उसके बाद अधिवक्ता मानुल मित्रा ने अदालत में इस्तगासा दायर किया। अदालत के आदेश पर सेक्टर-50 थाना पुलिस ने तीन निदेशकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

अदालत में दायर इस्तगासा में द्वारका के सेक्टर-सात स्थित हैप्पी होम अपार्टमेंट की रहने वाली रीना सेठी ने आरोप लगाया कि 15 सितंबर 2016 को उन्होंने नाइनैक्स डेवलपर्स लिमिटेड के सेक्टर-76 स्थित नाइनैक्स सिटी नामक प्रोजेक्ट में अपार्टमेंट के लिए निवेश किया था। इस प्रोजेक्ट में 1952 वर्ग फिट का फ्लैट दिया जाना था। बिल्डर ने इस प्रोजेक्ट पर कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं किया। बिल्डर के कार्यालय पर कई बार चक्कर काटने के बाद बिल्डर ने अक्टूबर 2019 में उनको निवेश की गई राशि लौटाने के लिए तीन अलग-अलग चेक बना कर दे दिए। सभी चेक बाउंस हो गए। बैंक ने बाउंस होने का कारण अकाउंट ब्लाक होना बताया। वे उसके बाद अपने पति केशव सेठी के साथ बिल्डर के कार्यालय के लगातार चक्कर काटती रही। लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। सेक्टर-50 थाना पुलिस ने अदालत के आदेश पर नाइनैक्स कंपनी के निदेशक संदीप गर्ग, राममेहर गर्ग व वीना गर्ग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी