हर व्यक्ति अयोध्या के श्री राम मंदिर निर्माण में सहयोग दे: स्वामी धर्मदेव

अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण करने का अभियान चलाने के लिए पटौदी के राम मंदिर में रघुनाथ मंदिर के पुजारी गौरी शंकर की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:18 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:18 PM (IST)
हर व्यक्ति अयोध्या के श्री राम मंदिर निर्माण में सहयोग दे: स्वामी धर्मदेव
हर व्यक्ति अयोध्या के श्री राम मंदिर निर्माण में सहयोग दे: स्वामी धर्मदेव

संवाद सहयोगी, पटौदी: अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण करने का अभियान चलाने के लिए पटौदी के राम मंदिर में रघुनाथ मंदिर के पुजारी गौरी शंकर की अध्यक्षता में बैठक हुई। यह निर्णय लिया गया हर व्यक्ति राम मंदिर निर्माण में सहायक बने। इसके लिए एक फरवरी से 27 फरवरी तक अभियान चलाया जाना है। घरों में ध्वज लगाने के साथ-साथ शहर में बड़े पोस्टर भी लगाए जाएंगे।

बैठक में उन लोगों की सूची भी तैयार की गई जो इस कार्य के लिए अपने 14 दिन देंगे। बैठक में कुछ वक्ताओं ने लव जिहाद व वेब सीरीज तांडव में हिदू धर्म का अपमान करने की भी कटु आलोचना की व कहा कि इनको लेकर भी अभियान चलाया जाना चाहिए। बैठक में निधि समर्पण अभियान का संरक्षक महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव को व संयोजक नगरपालिकाध्यक्ष चन्द्रभान सहगल को बनाया गया। इस अवसर पर स्वामी धर्मदेव का रिकार्ड किया संदेश भी सुनाया गया जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की कि हर नागरिक इस ऐतिहासिक कार्य मे सहभागी बने श्रद्धानुसार दान दे ताकि उनकी आने वाली पीढि़यां भी गर्व कर सकें कि उनके बुजुर्गों का भी इस राम मंदिर निर्माण में योगदान है।

इस अवसर पर मुख्य वक्ता स्वामी सुशील महाराज, नगरपालिकाध्यक्ष चंद्रभान सहगल, अधिवक्ता सुधीर मुदगिल, लोकेश गुप्ता, जेपी मिश्रा, राम चंद भारद्वाज, डॉक्टर भारत भूषण, राधे श्याम मक्कड़, हंस राज सैनी, सरजीत चौहान, संत लाल शर्मा, संजीव जनौला, सुनील गर्ग, दीपक गौड़, गोपाल वधवा, रमन नागपाल, राम किशन सोनी, ठाकर दास कालड़ा व दीपक सुनारिया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी