संपदा अधिकारी-2 ने आर्किटेक्ट किया ब्लैकलिस्ट

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के संपदा कार्यालय-2 में ओक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी) लेने के लिए आवेदन करने वाली एक आर्किटेक्ट को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 07:22 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 07:22 PM (IST)
संपदा अधिकारी-2 ने आर्किटेक्ट किया ब्लैकलिस्ट
संपदा अधिकारी-2 ने आर्किटेक्ट किया ब्लैकलिस्ट

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के संपदा कार्यालय-2 में ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी) लेने के लिए आवेदन करने वाली एक आर्किटेक्ट को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। यह कार्रवाई आधी-अधूरी बिल्डिगों का ओसी आवेदन करने पर हुई है।

गौरतलब है कि एचएसवीपी सेक्टरों में रिहायशी बिल्डिग निर्माण पूरा होने पर ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट का आवेदन आर्किटेक्ट के माध्यम से होता है। आर्किटेक्ट ही इस बात की पुष्टि करता है कि अब बिल्डिग ओसी आवेदन के लिए फिट है, ऐसे में आर्किटेक्ट की ही सैद्धांतिक जिम्मेदारी होती है कि वह मकान के ओसी का आवेदन तब ही करें जब बिल्डिग निर्माण का काम पूरा हो जाए।

इस संबंध में संपदा अधिकारी-2 विवेक कालिया की तरफ से हिदायतें भी जारी की हुई हैं कि जो भी आर्किटेक्ट आधी-अधूरी बिल्डिगों के ओसी आवेदन करेगा उसकी आइडी ब्लॉक कर दी जाएगी और लाइसेंस रद्द करने के लिए काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर को लिखा जाएगा। इसी कड़ी में संपदा कार्यालय-2 में पल्लवी पुजारा आर्किटेक्ट द्वारा पिछले दिनों आधी-अधूरी बिल्डिग का ओसी लेने के लिए आवेदन किया गया था, जब जूनियर इंजीनियर ने घर का निरीक्षण किया तो बिल्डिग में काम अधूरा मिला। इसके बाद उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। आधी-अधूरी बिल्डिग के ओसी आवेदन करने पर आर्किटेक्चर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में पल्लवी पुजारा आर्किटेक्ट की आइडी ब्लॉक कर ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। आगे सख्ती बरतने के लिए लाइसेंस रद करने के लिए काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर को भी लिखा जाएगा।

विवेक कालिया, संपदा अधिकारी-2, एचएसवीपी

chat bot
आपका साथी