एसबी लोहिया ने संभाली डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम के चेयरमैन की जिम्मेदारी

डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम के चेयरमैन के पद की जिम्मेदारी अतिरिक्त प्रभार के रूप में कंज्यूमर फोरम रेवाड़ी के चेयरमैन एसबी लोहिया ने संभाल ली। वह सप्ताह में दो से तीन दिन गुरुग्राम में बैठेंगे। जिम्मेदारी संभालने के बाद दैनिक जागरण से बातचीत में लोहिया ने कहा कि कंज्यूमर फोरम के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 06:40 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 06:52 PM (IST)
एसबी लोहिया ने संभाली डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम के चेयरमैन की जिम्मेदारी
एसबी लोहिया ने संभाली डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम के चेयरमैन की जिम्मेदारी

जासं, गुरुग्राम: डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम के चेयरमैन के पद की जिम्मेदारी अतिरिक्त प्रभार के रूप में कंज्यूमर फोरम रेवाड़ी के चेयरमैन एसबी लोहिया ने संभाल ली। वह सप्ताह में दो से तीन दिन गुरुग्राम में बैठेंगे। जिम्मेदारी संभालने के बाद दैनिक जागरण से बातचीत में लोहिया ने कहा कि कंज्यूमर फोरम के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। जब तक जागरूकता पैदा नहीं होगी तब तक किसी भी व्यवस्था का कोई मतलब नहीं। अधिकतर लोग इस व्यवस्था से अनभिज्ञ हैं।

एसबी लोहिया ने लोगों से अपील है कि यदि एक उपभोक्ता के नाते उनके साथ नाइंसाफी होती है तो वे फोरम में शिकायत दें। यदि आप किसी दुकान से सामान खरीदते हैं तो सामान में कमी होने पर वापस लेने या बदलकर दूसरा सामान देने की जिम्मेदारी दुकानदार की है। यदि दुकानदार ऐसा नहीं करता है फिर वह गलत करता है। इस तरह की समस्या काफी लोगों के सामने आती है लेकिन वे फोरम के पास शिकायत नहीं देते। आप अपनी शिकायत दें तभी अन्य लोगों के साथ दिक्कत नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी