शिक्षा को बढ़ावा देने सहित अन्य मुद्दों पर बैठक में चर्चा

राजपूत महासभा गुरुग्राम की ओर से रविवार को राजपूत वाटिका में एक बैठक की गई। अध्यक्षता महासभा के अध्यक्ष तिलक राज चौहान ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jul 2022 05:24 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jul 2022 05:24 PM (IST)
शिक्षा को बढ़ावा देने सहित अन्य मुद्दों पर बैठक में चर्चा
शिक्षा को बढ़ावा देने सहित अन्य मुद्दों पर बैठक में चर्चा

वि, गुरुग्राम: राजपूत महासभा, गुरुग्राम की ओर से रविवार को राजपूत वाटिका में एक बैठक की गई। अध्यक्षता महासभा के अध्यक्ष तिलक राज चौहान ने की। इस दौरान समाज के बच्चों की शिक्षा को प्रोत्साहित करने पर बल दिया गया। इसके अलावा हाल ही में उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या पर रोष जताया गया। उनकी हत्या करने वालों के लिए फांसी की मांग की गई। बैठक में बताया गया कि उस दौरान ईश्वर सिंह राजपूत अपनी जान जोखिम में डाल हत्यारोपितों से अकेले लड़े और उनके तेज धार हथियार से बुरी तरह से घायल हो गए। उन्होंने जिस बहादुरी का परिचय दिया वो सर्व समाज और देश के लिए प्रेरणास्त्रोत है। बैठक में मुख्य रूप से संतोष छोकर, धर्मेंद्र राघव, सुशील चौहान, अभिनेता राज चौहान, भाजपा नेता जितेंद्र चौहान, गगनदीप चौहान, अरविद चौहान, मुकुल प्रताप सिंह, जगमोहन चौहान, रामजीत सिसोदिया, अमित राघव, कुलदीप चौहान, संजय चौहान, विजयपाल चौहान, शिव कुमार चौहान, आनंद चौहान सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

गुरुग्राम फुटबाल टीम ने हासिल किया दूसरा स्थान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली में खेले गए क्लबों टीमों के बीच फुटबाल मुकाबलों में गुरुग्राम के एम-टू-एम फुटबाल क्लब, घामडोज की टीम द्वितीय स्थान पर रही। टीम प्रशिक्षक महेश राघव ने बताया कि दिल्ली में तीन अलग-अलग डिवीजन में टीमें शामिल थी। इसमें ए-डिवीजन, बी- डिवीजन और सीनियर डिवीजन शामिल थे। गुरुग्राम टीम बी-डिवजीन में खेल रही थी। इस डिवीजन में 25 टीमें शामिल थीं और फाइनल मुकाबला गुरुग्राम टीम और एयरफोर्स टीम के बीच खेला गया था। प्रशिक्षक ने कहा कि द्वितीय स्थान हासिल करने के साथ गुरुग्राम क्लब टीम अब अगली बार ए-डिवीजन में खेलेगी। ए-डिवीजन में खेलने का मौका द्वितीय स्थान हासिल करने पर मिला है। द्वितीय स्थान हासिल करने पर गुरुग्राम टीम को बीस हजार रुपये इनाम और ट्राफी मिली है।

chat bot
आपका साथी