आइएमटी मानेसर में डीजल ऑटो का सत्यापन शुरू

आइएमटी मानेसर में चलने वाले डीजल ऑटो का पुलिस द्वारा सत्यापन कार्य शुरू कर दिया है। अब तक आइएमटी मानेसर में हजारों डीजल ऑटो बिना सत्यापन के चल रहे थे। अब इनका पूरा रिकॉर्ड पुलिस द्वारा लिया जा रहा है और सभी ऑटो पर एक नंबर लगाया जा रहा है। इस नंबर के माध्यम से पुलिस अपने रिकॉर्ड से ऑटो मालिक और चालक का पूरा पता निकाल सकेगी। बता दें कि आइएमटी मानेसर में ऑटो में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। इसको लेकर ही पुलिस ने यह सत्यापन शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 05:50 PM (IST)
आइएमटी मानेसर में डीजल ऑटो का सत्यापन शुरू
आइएमटी मानेसर में डीजल ऑटो का सत्यापन शुरू

जागरण संवाददाता, मानेसर : आइएमटी मानेसर में चलने वाले डीजल ऑटो का पुलिस द्वारा सत्यापन कार्य शुरू कर दिया है। अब तक आइएमटी मानेसर में हजारों डीजल ऑटो बिना सत्यापन के चल रहे थे। अब इनका पूरा रिकॉर्ड पुलिस द्वारा लिया जा रहा है और सभी ऑटो को एक नंबर लगाया जा रहा है। इस नंबर के माध्यम से पुलिस अपने रिकॉर्ड से ऑटो मालिक और चालक का पूरा पता निकाल सकेगी।

बता दें कि आइएमटी मानेसर में ऑटो में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। इसको लेकर ही पुलिस ने यह सत्यापन शुरू किया है। करीब डेढ़ साल पहले महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म और 9 माह की बच्ची की हत्या के मामले में भी डीजल ऑटो का प्रयोग किया गया था। 30 दिसबंर को भी डीजल ऑटो में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में शामिल दोनों डीजल ऑटो को पकड़ लिया था। पुलिस द्वारा जारी किया गया नंबर

आइएमटी थाना पुलिस द्वारा इन ऑटो का सत्यापन किया जा रहा है। सभी ऑटो को एक नंबर लिखा स्टिकर दिया जा रहा है। यह ऑटो पर लगाया जाएगा। इससे पुलिस को इस स्टिकर पर लिखे नंबर से ही ऑटो चालक और उसके मालिक की पूरी जानकारी मिल जाएगी। यह स्टिकर उसी ऑटो पर लगाया जा रहा है जिसके मालिक और चालकों की पूरी जानकारी पुलिस के पास होती है। ऑटो चालक के लाइसेंस की एक कॉपी भी पुलिस द्वारा ली जा रही है। यह स्टिकर नहीं लगवाने वाले ऑटो चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऑटो चालकों के सत्यापन की प्रक्रिया जारी है। अधिकतर ऑटो को अलग नंबर दिया जा चुका है। इससे ऑटो चालकों और मालिकों की पूरी जानकारी पुलिस के पास मौजूद रहेगी।

-इंस्पेक्टर मनोज कुमार, प्रभारी, आइएमटी मानेसर सेक्टर 7 थाना

chat bot
आपका साथी